Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. चेक गणराज्य में मालगाड़ी से टकराई 380 यात्रियों से भरी हाईस्पीड ट्रेन, 4 लोगों की मौत

चेक गणराज्य में मालगाड़ी से टकराई 380 यात्रियों से भरी हाईस्पीड ट्रेन, 4 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री पेट्र फियाला ने दुर्घटना को एक त्रासदी बताया और मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। रेजियोजेट के मालिक रेडिम जंकुरा ने कहा कि उनकी कंपनी यात्रियों को मुआवजा देने के लिए तैयार है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 06, 2024 17:39 IST
चेक रिपब्लिक में मालगाड़ी से टकराने के बाद चकनाचूर हुई ट्रेन।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS चेक रिपब्लिक में मालगाड़ी से टकराने के बाद चकनाचूर हुई ट्रेन।

चेक गणराज्य में बड़ी ट्रेन दुर्घटना की खबर सामने आ रही है। अधिकारियों ने बताया कि चेक गणराज्य में एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। ट्रेन में 380 यात्रियों के सवार होने की सूचना सामने आ रही है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। चेक के आंतरिक मंत्री विट राकुसन ने कहा कि दुर्घटना बुधवार देर रात प्राग से लगभग 62 मील पूर्व में पर्डुबिस शहर में हुई। दुर्घटनाग्रस्त हुई हाई-स्पीड पैसेंजर ट्रेन निजी रेजीओजेट कंपनी की थी।

राकुसन ने कहा कि घायलों में से कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं है। बचावकर्मियों ने कहा कि ट्रेन में 380 यात्री सवार थे, जो पूर्वी स्लोवाकिया के कोसिसे शहर से सीमा पार यूक्रेन के चोप जा रहे थे। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, दुर्घटना में कम से कम दो यूक्रेनी महिलाओं की मौत हो गई। चेक शहर ब्रनो में यूक्रेन के वाणिज्य दूतावास का एक अधिकारी घटनास्थल पर है। बचाव और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ वह लगातार संपर्क में है।"

दोनों ट्रेनों के ड्राइवर बचे 

परिवहन मंत्री मार्टिन कुपका ने कहा कि दोनों ट्रेनों के ड्राइवर सुरक्षित हैं। दुर्घटना के बाद प्राग और देश के पूर्वी हिस्से के बीच मुख्य ट्रैक को बंद करना पड़ा। अधिकारियों ने टक्कर के कारणों की जांच पड़ताल की है। इसके नौ घंटे बाद आंशिक रूप से ट्रैक को फिर से खोला गया। राज्य संचालित चेक रेलवे ने सलाह दी कि यात्रियों को पूरे दिन इस मार्ग का उपयोग करने से बचना चाहिए। इसमें कहा गया है कि लाइन शुक्रवार को बंद रहने की संभावना है। ट्रेन दुर्घटनाओं की जांच करने वाली राज्य एजेंसी के प्रवक्ता मार्टिन ड्रेपल ने कहा कि यात्रियों को ले जा रही ट्रेन का ड्राइवर स्टॉप साइन पर रुकने में विफल रहा। (रॉयटर्स)

यह भी पढ़ें

 

ताइवान के राष्ट्रपति के बधाई संदेश पर पीएम मोदी ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, बौखला गया चीन

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement