Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. हिजबुल्लाह ने Fadi-4 मिसाइल से किया मोसाद के हेड क्वॉर्टर पर बड़े हमले का दावा, इजरायल में खलबली

हिजबुल्लाह ने Fadi-4 मिसाइल से किया मोसाद के हेड क्वॉर्टर पर बड़े हमले का दावा, इजरायल में खलबली

हिजबुल्लाह ने जिस फादी-4 मिसाइल से इजरायल में मोसाद के हेडक्वॉर्टर पर हमले का दावा किया है, वह उसकी सबसे घातक मिसाइल है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 01, 2024 19:36 IST
हिजबुल्लाह द्वारा इजरायल पर किए गए हमले का एक दृश्य। - India TV Hindi
Image Source : X @IDF हिजबुल्लाह द्वारा इजरायल पर किए गए हमले का एक दृश्य।

बेरूतः हिजबुल्लाह ने इजरायली सेना की खुफिया एजेंसी मोसाद के हेड क्वॉर्टर पर बड़ा मिसाइल हमला करने का दावा किया है। इससे इजरायल में खलबली मच गई है। हिजबुल्लाह का दावा है कि उसने दक्षिणी लेबनान में इजरायल के जमीनी अभियान के विरोध में मोसाद खुफिया एजेंसी के मुख्यालय को निशाना बनाया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि लेबनानी आतंकवादी समूह ने हर्ज़लिया के पास ग्लिलोट बेस पर "फादी-4" मिसाइलें दागीं। कहा गया है कि आईडीएफ की सैन्य खुफिया इकाई और मोसाद मुख्यालय हिजबुल्लाह के इस हमले को रोकने से चूक गए। 

न्यूजवीक की रिपोर्ट के अनुसार हिजबुल्लाह के मोसाद हेड क्वॉर्टर पर हमले के दावे के बाद इजरायल में मैगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा के अनुसार रॉकेट की चपेट में आने के बाद एक सड़क अवरुद्ध हो गई है। एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि उसने घटनास्थल पर दो लोगों का इलाज किया, जिनमें छर्रे लगने से घायल एक बस चालक और एक अन्य मोटर चालक शामिल थे। फादी-4 हिजबुल्लाह की सबसे घातक मिसाइल है। 

ईरानी एजेंसी ने भी की हमले की पुष्टि

ईरान की मेहर न्यूज एजेंसी के अनुसार मीडिया सूत्रों ने मंगलवार सुबह बताया कि इजरायल पर हिजबुल्लाह के मिसाइल हमले के बाद तेल अवीव में सायरन बज गया। तेल अवीव सहित कब्जे वाले फिलिस्तीन के पूरे मध्य क्षेत्र में अलार्म सायरन बजने से लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। वहीं अल मनार ने ज़ायोनी सूत्रों के हवाले से बताया कि तेल अवीव हवाई क्षेत्र में कई विस्फोट सुने गए। इस बीच, सोशल मीडिया पर प्रकाशित वीडियो में दिखाया गया है कि हिजबुल्लाह की मिसाइलों ने इजरायल के कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर हमला किया है। एक इजरायली अखबार ने बताया कि तेल अवीव की ओर 5 मिसाइलें दागी गईं। इज़रायली सेना ने लेबनान से मिसाइल हमले की भी सूचना दी।

इजरायल का बयान आया सामने

इजरायल ने हिज़्बुल्लाह की ओर से मिसाइल हमले किए जाने की पुष्टि की है। हालांकि यह नहीं बताया कि ये हमला मोसाद हेड क्वॉर्टर पर हुआ है। आईडीएफ ने कहा कि हिजबुल्लाह द्वारा दागी गई एक मिसाइल सीधे मध्य इज़रायल के एक अरबी गांव कफ़र कासेम में गिरी। ऐसा पहली बार नहीं है जब इस क्षेत्र में हिजबुल्लाह ने मिसाइल हमला किया है। हिज़्बुल्लाह केवल इजरायलियों को नुकसान पहुंचाना चाहता है, वह कोई भी हो और कैसा भी हो। इजरायल ने इसका वीडियो भी जारी किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement