Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का एंटी टैंक कमांडर अराएब अल शोगा, दक्षिणी लेबनान में हुआ ढेर

इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का एंटी टैंक कमांडर अराएब अल शोगा, दक्षिणी लेबनान में हुआ ढेर

इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के एक और बड़े कमांडर को मार गिराया है। मारा गया आतंकी एंटी टैंक मिसाइल कमान का मुखिया था। बदले में हिजबुल्लाह लड़ाके इजरायल पर रॉकेट हमले कर रहे हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 12, 2024 14:45 IST
लेबनान पर इजरायली हमले का एक दृश्य। - India TV Hindi
Image Source : AP लेबनान पर इजरायली हमले का एक दृश्य।

बेरूतः इजरायली सेना ने भीषण हवाई हमले में हिजबुल्लाह के एक और कमांडर को मौत के घाट उतार दिया है। इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के मीस एल जबल क्षेत्र में हिजबुल्लाह राडवान फोर्सेज की एंटी टैंक मिसाइल यूनिट के कमांडर अराएब अल शोगा को मार गिराने का दावा किया है। आईडीएफ के अनुसार अल अरेब उत्तरी इज़रायल में कई टैंक रोधी मिसाइल हमलों के लिए ज़िम्मेदार था। अब सेना ने उसे यमलोक पहुंचा दिया है। 

इजरायली वायुसेना ने इसके अलावा उन आतंकवादियों पर हमला किया जो दक्षिणी लेबनान में आईडीएफ सैनिकों के निकट एक संरचना के अंदर सक्रिय थे। हमले के बाद कई माध्यमिक विस्फोटों की पहचान की गई, जो क्षेत्र में बड़ी मात्रा में हथियारों की मौजूदगी का संकेत देते हैं। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के ऐसे कई ठिकानों का खुलासा किया है, जहां उसने हथियार छुपा रखे थे। 

अलशोगा के मारे जाने के बाद हिजबुल्लाह ने दागे रॉकेट

एंटी टैंक कमांडर अल शोगा के मारे जाने के बाद हिजबुल्लाह के लड़ाकों ने आज फिर इजरायल पर कई रॉकेट दागे। इजरयाली वायुसेना के अनुसार ये हमले ऊपरी गलील क्षेत्र में किए गए। यहां पहले से सक्रिय एंटी एयर डिफेंस सिस्टम ने अलर्ट के बाद लेबनान से दागे जाने वाले इन प्रक्षेपणों का पता लगा लिया और इसके तुरंत बाद उन्हें सफलतापूर्वक रोक दिया गया। इस प्रकार हिजबुल्लाह के हमलों से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। मगर खीझ में हिजबुल्लाह लड़ाके अब भी इजरायल पर रॉकेट और मिसाइल से हमले कर रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement