Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. फ्रांसीसी अखबार का बड़ा खुलासा, ईरानी जासूस ने ही करवा दी नसरल्लाह की हत्या; IDF को दी थी सटीक लोकेशन

फ्रांसीसी अखबार का बड़ा खुलासा, ईरानी जासूस ने ही करवा दी नसरल्लाह की हत्या; IDF को दी थी सटीक लोकेशन

फ्रांस के एक अखबार ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार हसन नसरल्लाह की मौत के पीछे एक ईरानी जासूस का हाथ है। उसने ही नसरल्लाह के ठिकाने की आईडीएफ से जासूसी की थी।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 29, 2024 17:02 IST
इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह।- India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह।

पेरिसः फ्रांसीसी अखबार ली पेरिसिएन ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। अखबार का दावा है कि नसरल्लाह की हत्या के पीछे ईरानी जासूस का ही हाथ था। उसने ही इजरायली सेना से नसरल्लाह की हत्या कराई है। अखबार में दावा किया गया है कि ईरानी जासूस ने लेबनान के बेरूत में हमले कर रही IDF को नसरल्लाह की सटीक लोकेशन शेयर की थी। इसके बाद आईडीएफ ने नसरल्लाह को निशाना बनाकर हमले का प्लान तैयार किया और ताबड़तोड़ मिसाइल हमले में उसे ढेर कर दिया। 

अखबार ने लेबनान के एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले यह खुलासा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बेरूत पर हमले से पहले ईरानी जासूस ने इजरायली सेना को नसरल्लाह के उस जगह होने की लोकेशन बता दी थी। इसके बाद आईडीएफ ने नसरल्लाह के उस लोकेशन को टार्गेट करके हमले का प्लान बनाया। इजरायल की आग उगलती मिसाइलों और कहर बरपाते लड़ाकू विमानों ने ताबड़तोड़ हमलों से बेरूत को धुआं-धुआं कर दिया। इजरायल के इस भीषण हवाई हमले में नसरल्लाह मारा गया। 

इजरायल ने खुफिया जानकारी के बाद किया था हमला

इजरायली सेना ने नसरल्लाह को मारे जाने के बाद यह ट्वीट किया था कि उसने एक खुफिया जानकारी के आधार पर नसरल्लाह के ठिकाने पर हमले को बड़ा प्लान तैयार किया था। बाद में इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया और नसरल्लाह को ढेर कर दिया गया। हालांकि आईडीएफ ने यह नहीं बताया कि वह जासूस कौन था, जिससे नसरल्लाह की उसे लोकेशन मिली थी। अब फ्रांसीसी अखबार के अनुसार आईडीएफ को नसरल्लाह की खुफिया जानकारी देने वाला जासूस ईरानी था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement