Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. जर्मनी से स्विट्जरलैंड पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

जर्मनी से स्विट्जरलैंड पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

विदेश मंत्री एस जयशंकर अब स्विट्जरलैंड पहुंच गए हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह 2 दिनों के दौरे पर यहां पहुंचे हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 12, 2024 16:17 IST
स्विट्जरलैंड में महात्मा गांधी को जयशंकर ने दी श्रद्धांजलि। - India TV Hindi
Image Source : X @DRSJAISHANKAR स्विट्जरलैंड में महात्मा गांधी को जयशंकर ने दी श्रद्धांजलि।

जिनेवा: विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने जर्मनी की यात्रा पूरी करने के बाद स्विट्जरलैंड के दौरे पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आज बृहस्पतिवार को यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। स्विट्जरलैंड की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू की। जयशंकर तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण के तहत जर्मनी से यहां पहुंचे। इस यात्रा के दौरान वह सऊदी अरब भी गये थे। उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करके जिनेवा की अपनी यात्रा की शुरुआत की।

ध्रुवीकरण और टकराव की इस दुनिया में, बापू (महात्मा गांधी) का सद्भाव और शांति का संदेश पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक है।’’ जिनेवा में बड़ी संख्या में संयुक्त राष्ट्र निकायों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय स्थित हैं। अपनी यात्रा के दौरान जयशंकर उन अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों और प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे जिनके साथ भारत सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है। वह दोनों देशों के बीच घनिष्ठ साझेदारी की समीक्षा करने तथा द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाने के अवसरों का पता लगाने के लिए स्विट्जरलैंड के विदेश मंत्री से भी मुलाकात करेंगे। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement