Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड जा रही फ्लाइट को लगा तेज झटका, 50 यात्री घायल

ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड जा रही फ्लाइट को लगा तेज झटका, 50 यात्री घायल

ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड जा रही फ्लाइट को तेज झटका लगने की वजह से 50 यात्री घायल हो गए हैं। टेकआफ के दौरान विमान में तकनीकी समस्या आ गई। इस वजह से फ्लाइट में तेज झटका लगा।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: March 11, 2024 16:04 IST
घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। - India TV Hindi
Image Source : AP घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया।

Flight Accident: आए दिन फ्लाइट की उड़ान के दौरान तकनीकी समस्या की वजह से आपात लैंडिंग की खबरें आती रहती हैं। कभी पक्षी टकरा जाने की वजह से इंजन में आग लग जाती है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड जा रही एक फ्लाइट तेज झटका लगने की वजह से प्रभावित हो गई। तेज झटके के कारण 50 यात्री घायल हो गए। जानकारी के अनुसार सिडनी से न्यूजीलैंड के ऑकलैंड जा रहे चिली के एक विमान को ‘तेज झटका’ लगने के कारण सोमवार को कम से कम 50 यात्री घायल हो गए।

तकनीकी समस्या की वजह से लगा झटका

एलएटीएएम एयरलाइंस ने एक बयान में बताया कि टेकआफ के दौरान विमान में तकनीकी समस्या आ गई। इस वजह से फ्लाइट में तेज झटका लगा। बहरहाल, उसने यह नहीं बताया गया कि तकनीकी समस्या क्या थी और किस वजह  से विमान को तेज झटका लगा। विमान के ऑकलैंड पहुंचने पर चिकित्सा कर्मियों ने यात्रियों को उपचार मुहैया कराया।

गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

एक एम्बुलेंस प्रवक्ता ने बताया कि घटनास्थल पर करीब 50 लोगों का उपचार किया गया। इनमें कई लोगों को ज्यादा तो कई लोगों को मामूली चोटें आई थीं। वहां घायल यात्रियों में से 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक मरीज की हालत गंभीर बताई जा रही है। बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ऑकलैंड हवाई अड्डे पर उतरा तथा उसे आगे चिली के सैंटियागो शहर जाना था। 

जापान जा रहे विमान का निकला था पहिया

8 मार्च को भी अमेरिका से जापान जा रहे एक यात्री विमान अजीबोगरीब हादसा हो गया था। सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे से उड़ान भरते ही यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का एक पहिया अलग होकर गिर गया। इस घटना के तुरंत बाद विमान की लैंडिंग कराई गई। यात्रियों को एक अन्य प्लेन में सवार कराया गया। इस विमान में 235 यात्री सवार थे। वहीं चालक दल के भी 14 सदस्य सवार थे। 

नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर हवा में टकरा गए दो विमान

इससे पहले हाल ही में नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर बड़ा हादसा हुआ था। जानकारी के अनुसार  40 यात्रियों को ले जा रहे दो विमान हवा में टकरा गए। इसमें छोटा विमान पार्क में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और दो लोगों की मौत हो गई थी। सफ़ारीलिंक एविएशन एयरलाइन द्वारा संचालित बड़ा विमान डैश 8 जिसमें चालक दल के 5 सदस्यों सहित 44 लोग सवार थे, वो  तटीय रिसॉर्ट शहर डायनी की ओर जा रहा था। चालक दल ने विल्सन हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक जोरदार धमाके की सूचना दी और वापस लौटने का फैसला किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement