Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. सूडान में अर्धसैनिक समूह के लड़ाकों ने ग्रामीणों पर बरपाया कहर, कम से कम 85 लोगों को उतारा मौत के घाट

सूडान में अर्धसैनिक समूह के लड़ाकों ने ग्रामीणों पर बरपाया कहर, कम से कम 85 लोगों को उतारा मौत के घाट

सूडान में अर्धसैनिक बलों ने ग्रामीणों पर बड़ा जानलेवा हमला किया है। इस दौरान लड़ाकों ने कम से कम 85 लोगों की हत्या कर दी है। साथ ही साथ 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 18, 2024 12:06 IST
सूडान में ग्रामीणों की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP सूडान में ग्रामीणों की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

काहिरा: सूडान में अर्धसैनिक समूह के लड़ाकों ने एक गांव में तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी को अंजाम देने के बाद महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 85 लोगों की हत्या कर दी। इससे पूरे गांव में दहशत फैल गई है। प्राधिकारियों और स्थानीय निवासियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। देश में 18 महीने से जारी विनाशकारी संघर्ष में रक्तपात की यह ताजा घटना है।

सूडान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अर्धसैन्य बल ‘रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ)’ ने जुलाई में सेन्नार प्रांत के गलगानी में हमले शुरू किए और पिछले सप्ताह आरएसएफ लड़ाकों ने ‘‘गांव के निहत्थे निवासियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की।’’ बयान के अनुसार, ग्रामीणों ने अपहरण और महिलाओं व लड़कियों के साथ यौन शोषण का विरोध किया, जिसके बाद उन पर हमला किया गया।

हमले में 150 से ज्यादा लोग घायल

अर्धसैनिक बलों ने निहत्थे लोगों पर हमला कर दिया। इसमें बताया गया है कि हमले में 150 से अधिक ग्रामीण घायल हो गए। एक स्वास्थ्य देखभाल कर्मी ने बताया कि शुक्रवार तक चिकित्सा केंद्र में 24 महिलाओं और नाबालिगों समेत कम से कम 80 मृतकों के शव आए। एक ग्रामीण मोहम्मद तजाल अमीन ने kue कि उसने शुक्रवार को छह पुरुष और एक महिला का शव सड़क के बीचोंबीच पड़ा देखा। (एपी)

यह भी पढ़ें

कैलिफोर्निया के ऑकलैंड में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, घटना में 2 लोगों की मौत

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement