Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. इजरायली हमले में हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने की आशंका, कई अन्य आतंकी भी ढेर

इजरायली हमले में हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने की आशंका, कई अन्य आतंकी भी ढेर

इजरायली सेना ने गाजा पर किए गए बड़े हवाई हमले में हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने की आशंका जाहिर की है। हालांकि इस खबर की पुष्टि के लिए अभी आईडीएफ सुबूत जुटाने में लगा है। इस हमले में हमास के कई और आतंकी मारे गए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 17, 2024 18:55 IST
हमास चीफ, याह्या सिनवार। - India TV Hindi
Image Source : AP हमास चीफ, याह्या सिनवार।

गाजाः इजरायली हमले में हमास चीफ याह्या सिनवार के मारे जाने की आशंका जाहिर की जा रही है। आईडीएफ ने दावा किया है कि उसने गाजा में कई आतंकियों को ढेर कर दिया है। गाजा में आईडीएफ के इस ऑपरेशन के दौरान 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आईडीएफ और आईएसए इस आशंका की जांच कर रहे हैं कि इसी हमले में मारे जाने वाले आतंकवादियों में से एक हमास चीफ याह्या सिनवार भी था। मगर अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। आईडीएफ ने कहा है कि ऐसी स्थिति में वह अभी अन्य आतंकियों की पहचान भी नहीं बता सकते। 

इजरायली सेना याह्या सिनवार समेत अन्य की पहचान जुटाने करने का प्रयास कर रही है। जिस इमारत में इन आतंकियों का खात्मा किया गया, उस इलाके में इजरायली बंधकों की मौजूदगी के कोई निशान नहीं थे। क्षेत्र में सक्रिय इजरायली सुरक्षा बल आवश्यक सावधानी के साथ आगे का अभियान जारी रखा है। बता दें कि इससे पहले इजरायली सेना ने ईरान में हमास के पूर्व चीफ इस्माइल हानिया उर्फ इस्माइल हनियेक को भी मार गिराया था। हालांकि इजरायल ने आज तक आधिकारिक रूप से इस्माइल हानिया के हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली, मगर ईरान हमेशा येरूशलम पर हानिया की हत्या का आरोप लगाता रहा है। इस्माइल हानिया उस वक्त तेहरान में मारा गया था, जब वह ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेश्कियन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचा था। हानिया की हत्या के बाद याह्या सिनवार को हमास का अगला चीफ बनाया गया था, जिसकी इजरायली सेना को लंबे समय से तलाश थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement