Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. लेबनान में 356 मौतों से बौखलाया हिजबुल्लाह, जवाबी हमले से आसमान में दिवाली जैसा नजारा; इजरायल ने घोषित की इमरजेंसी

लेबनान में 356 मौतों से बौखलाया हिजबुल्लाह, जवाबी हमले से आसमान में दिवाली जैसा नजारा; इजरायल ने घोषित की इमरजेंसी

लेबनान में इजरायली हमले में 274 लोगों की मौत होने से हिजबुल्लाह बौखला गया है। उत्तरी इजरायल पर हिजबुल्लाह ने रॉकेट हमलों की बौछार कर दी है। इजरायल ने खतरे को देखते हुए 30 सितंबर तक के लिए इमरजेंसी लगा दी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 24, 2024 0:11 IST
इजरायल पर हिजबुल्लाह ने की रॉकेट की बौछार- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल पर हिजबुल्लाह ने की रॉकेट की बौछार

येरूशलमः इजरायली हमले से लेबनान में 274 मौतें हो जाने से हिजबुल्लाह बौखला गया है। इजरायली हमले के थोड़ी ही देर बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल पर रॉकेटों की बौछार कर दी। इजरायल के आसमान में एक साथ सैकड़ों रॉकेट देखकर इमरजेंसी हवालई हमले के सायरन बजने लगे। लोग जान बचाने के लिए सुरक्षित ठिकानों की ओर भागते हुए देखे जा रहे हैं। हालांकि इजरायली सेना का कहना है कि वह अपने आयरन डोम से हिजबुल्लाह के ज्यादातर रॉकेट हमलों को नाकाम कर रहा है। 

मगर हिजबुल्लाह के ताबड़तोड़ और जबरदस्त पलटवार को देखते हुए इजरायल को देश में इमरजेंसी की घोषणा करनी पड़ी है। यह इमरजेंसी 30 सितंबर तक के लिए लागू की गई है। हिजबुल्लाह के पलटवार से इजरायली आसमान में दिवाली जैसा नजारा देखा जा सकता है। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के पलटवार का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वह आयरन डोम से हिजबुल्लाह के रॉकेटों को ध्वस्त करता नजर आ रहा है। 

इजरायल ने अदा किया ईश्वर का शुक्रिया

इजरायल ने हिजबुल्लाह के हमलों को नाकाम करने के लिए ईश्वर और आयरन डोम का शुक्रिया भी अदा किया है। हिजबुल्लाह ने यह हमला उत्तरी इज़रायल पर किया है। इजरायली सेना ने कहा कि हम इस हमले के खिलाफ हैं। हम लेबनानी सरकार को उसकी धरती से लॉन्च किए गए हिजबुल्लाह के हर रॉकेट हमले के लिए जिम्मेदार मानते हैं। हम इजरायल के लोगों की रक्षा के लिए कभी माफी नहीं मांगेंगे।'  बता दें कि आज सोमवार की शाम इजरायल ने लेबनान पर लड़ाकू विमानों से बड़ा हवाई हमला किया, जिसमें कम से कम 274 लोग मारे गए हैं और 700 से ज्यादा घायल हुए हैं। इसके बाद मध्य-पूर्व में तनाव बढ़ गया है। अमेरिका को मध्य-पूर्व में सेना की तैनाती का ऐलान करना पड़ा है। 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement