Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. तेल अवीव में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास भीषण कार बम विस्फोट, 1 की मौत और 10 लोग घायल

तेल अवीव में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास भीषण कार बम विस्फोट, 1 की मौत और 10 लोग घायल

इजरायल की राजधानी तेल अवीव में भीषण कार बम विस्फोट होने से हड़कंप मच गया है। धमाके के बाद आपातकालीन सेवाएं मौके पर हैं। घटनास्थल पर ऊंचा धुआं उठता दिखाई दे रहा है। यह विस्फोट अमेरिकी वाणिज्य दूतावास समेत अन्य देशों के दूतावासों के पास हुआ है। हमले में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है और 10 लोग घायल हुए हैं।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 19, 2024 11:43 IST
तेल अवीव में धमाका। - India TV Hindi
Image Source : X तेल अवीव में धमाका।

तेल अवीवः इजरायली की राजधानी तेल अवीव में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास हुआ भीषण कार बम विस्फोट हुआ है। ब्लास्ट होने के बाद आसमान में ऊंचा धुआं उठता दिखाई दे रहा है। धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी और भगदड़ मच गई है। इजरायली की आपातकालीन सेवाएं मौके पर हैं। वह लोगों को सुरक्षित करने और आग बुझाने के प्रयास में जुटी हैं। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि यह धमाका तेल अवीव के बेन येहुदा क्षेत्र में उस स्थान पर हुआ है, जहां अमेरिकी वाणिज्य दूतावास सहित कई अन्य देशों के दूतावास और राजनयिक स्थल हैं। हमले में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है और 10 लोग घायल हुए हैं। यमन के हूतियों ने इजरायल पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 

दूतावासों के पास एक कार बम विस्फोट होने से हलचल मच गई है। धमाके में 1 की मौत के अलावा अब तक 10 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ चुकी है। आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर हैं। वह राहत और बचाव कार्य कर रही हैं। वहीं इस हमले के बाद पूरे इलाके में सायरन बजाए जा रहे हैं। ताकि लोगों को अन्य हमलों के प्रति सतर्क किया जा सके। लोगों से लाउडस्पीकर पर घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब गाजा में इजरायली सेना ने पिछले 3 दिनों में अलग-अलग हमलों में 200 से ज्यादा लोगों को मार डाला है। 

मोसाद के अनुसार ड्रोन से हुआ तेल अवीव में हमला

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने भी तेल अवीव में हमले की जानकारी दी है। मगर मोसाद के अनुसार यह हमला ड्रोन से हुआ है। यमन के हूतियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। ऐसे में माना जा रहा है कि इजरायल हूतियों पर भीषण पलटवार कर सकता है। 

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में हिंसा से हालात हुए और बेकाबू, खूनी झड़प में 32 लोगों की मौत; मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं ठप


चीन के जिगोंग शहर के शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, 16 लोगों की मौत
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement