Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

चाड देश के सैन्य आयुध भंडार में भीषण विस्फोट से थर्राई राजधानी, 9 लोगों की मौत

चाड देश में एक आयुध भंडार में भयंकर विस्फोट होने की सूचना सामने आई है। यह विस्फोट राजधानी एनजमीना के सैन्य आयुध भंडार में हुआ। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 46 लोग घायल हुए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 19, 2024 19:20 IST
चाड देश के सैन्य आयुध भंडार में विस्फोट के बाद का नाजारा। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS चाड देश के सैन्य आयुध भंडार में विस्फोट के बाद का नाजारा।

एनजमीना: चाड देश की राजधानी एनजमीना में भीषण विस्फोट की सूचना सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां एक सैन्य आयुध डिपो में विस्फोट होने से 9 लोगों को मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। एक सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता अब्देरमान कौलमल्लाह ने कहा कि राजधानी एनजमीना के गौडजी जिले में हुए विस्फोटों के बाद 46 लोगों का इलाज किया जा रहा है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि विस्फोट मंगलवार मध्य रात्रि से ठीक पहले शुरू हुए और 30 मिनट से अधिक समय तक चले, जिससे आस-पास की इमारतें हिल गईं।

अधिकारियों और गवाहों ने बुधवार को कहा कि चाड की राजधानी में एक सैन्य आयुध भंडार में विस्फोट और आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि आग बुझाने तथा घायलों के उपचार के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किए गए। पश्चिमी अफ्रीकी देश में आयुध डिपो में हुए धमाके की रोशनी आसमान में दूर तक देखी गयी और उसके बाद आसपास के इलाकों में घने धुएं का गुबार छा गया। राष्ट्रपति महामत डेबी इत्नो ने सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ पर एक पोस्ट में कहा कि विस्फोट के कारण लगी आग से “जानमाल का नुकसान” हुआ है।

विस्फोट की वजह अज्ञात

डेबी ने कहा, “पीड़ितों की आत्मा को शांति मिले, शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।” उन्होंने हालांकि हताहत हुए लोगों की संख्या का कोई विवरण नहीं दिया। मंगलवार देर रात डिपो में हुए विस्फोटों का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है और राष्ट्रपति ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। कौलमल्लाह के अनुसार, क्षेत्र में सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिकारियों की तैनाती के साथ स्थिति को नियंत्रण में लाया गया है। उन्होंने स्थानीय निवासियों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या पर कनाडा की संसद ने रखा मौन, ...तो भारत ने दिया ओटावा को करारा जवाब


ईरान ने नोबेल शांति पुरस्कार विजेता नरगिस की सजा में कर दिया 1 साल का और इजाफा, जानें क्यों हुई थी सजा
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement