Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. Canada: सांसदों का अल्टीमेटम बेअसर, जस्टिन ट्रूडो ने PM की कुर्सी छोड़ने से किया इनकार; लड़ेंगे चुनाव

Canada: सांसदों का अल्टीमेटम बेअसर, जस्टिन ट्रूडो ने PM की कुर्सी छोड़ने से किया इनकार; लड़ेंगे चुनाव

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने साफ कर दिया है कि वह फिर से चुनाव लड़ेंगे और लिबरल पार्टी का नेतृत्व करेंगे। ट्रूडो ने यह फैसला उस समय लिया है जब उनकी पार्टी के अंदर ही बगावत नजर आ रही है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 25, 2024 8:27 IST
Justin Trudeau - India TV Hindi
Image Source : FILE AP Justin Trudeau

ओटावा: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अपनी पार्टी के सांसदों की नाराजगी के बावजूद आगामी चुनाव में लिबरल पार्टी का नेतृत्व करने का फैसला किया है। इससे पहले लिबरल पार्टी के कई सांसदों ने मांग की थी कि जस्टिन ट्रूडो को आगामी चुनाव से पहले पद छोड़ देना चाहिए और अगला चुनाव भी नहीं लड़ना चाहिए। सांसदों का मानना है कि ट्रूडो सरकार के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी है। हालांकि, अब ट्रूडो ने साफ कर दिया है कि वह पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।  

क्या बोले जस्टिन ट्रूडो

जस्टिन ट्रूडो से पत्रकारों ने पूछा था कि क्या वे 28 अक्टूबर को के बाद भी पीएम पद पर बने रहेंगे? इस पर ट्रूडो ने साफ कहा- हां। ट्रूडो ने कहा कि आगे का रास्ता क्या होगा, इस बारे में पार्टी के भीतर गंभीर बातचीत चल रही है, मगर यह सब मेरे नेतृत्व में ही होगा। मैं अगला चुनाव लड़ूंगा। इससे इतर लिबरल पार्टी के सांसदों ने पीएम पद छोड़ने पर फैसला करने के लिए ट्रूडो को 28 अक्टूबर तक का समय दिया है। हाल में हुए दो जिलों के चुनाव में लिबरल पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद पार्टी के भीतर ही ट्रूडो के नेतृत्व के खिलाफ आवाजें उठ रही हैं।  

घट रही है ट्रूडो की लोकप्रियता

बता दें कि, जस्टिन ट्रूडो पिछले नौ सालों से सत्ता में हैं। कनाडा के इतिहास में पिछले एक सदी से भी अधिक समय में कोई भी कनाडाई प्रधानमंत्री लगातार चार बार चुनाव नहीं जीता है। जस्टिन ट्रूडो अपने नाम यह कीर्तिमान स्थापित करना चाहते हैं मगर सर्वे के नतीजे उनके पक्ष में जाते नहीं दिख रहे हैं। ट्रूडो की लोकप्रियता लगातार घट रही है। कनाडा में चुनाव इस साल के अंत या अगले साल अक्टूबर के बीच कभी भी हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान के पंजाब में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मारे गए TTP के 10 आतंकी

इजरायल ने हमास के एक और कमांडर का किया खात्मा, बीते साल 7 अक्तूबर को आतंकी हमले में था शामिल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement