Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, दिल्ली से शिकागो जा रही थी, कनाडा में किया गया डायवर्ट

एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, दिल्ली से शिकागो जा रही थी, कनाडा में किया गया डायवर्ट

एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर सामने आने के बाद फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है और कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 15, 2024 18:08 IST
bomb threat in Air India flight- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE एयर इंडिया फ्लाइट

ओटावा: एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर सामने आन के बाद हड़कंप मच गया है। बम की धमकी के बाद दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान को कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया है। ये जानकारी एयरलाइन अधिकारी ने दी है।

क्या है पूरा मामला?

एयरलाइन के एक अधिकारी के मुताबिक, बम की धमकी के बाद दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान को कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। 15 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट AI127 को सुरक्षा संबंधी खतरे के बाद कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतारा गया। 

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, "निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार विमान और यात्रियों की फिर से जांच की जा रही है। एयर इंडिया ने यात्रियों की सहायता के लिए हवाई अड्डे पर एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है, जब तक कि उनकी यात्रा फिर से शुरू न हो जाए।"

हालही में इंडिगो की 2 फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

हालही में इंडिगो की दो फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसमें पहली फ्लाइट मुंबई से जेद्दाह जा रही थी, जिसका नंबर 6E56 था। वहीं दूसरी फ्लाइट मुंबई से मस्कट जा रही थी, जिसका फ्लाइट नंबर 6E1275 था। आनन-फानन में दोनों फ्लाइट्स की सुरक्षा जांच शुरू की गई थी।

इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया था कि मुंबई से मस्कट जाने वाली फ्लाइट 6E 1275 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद फ्लाइट को एक अलग खाड़ी में ले जाया गया और सुरक्षा जांच शुरू की गई। प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई से जेद्दाह जा रही इंडिगो की दूसरी फ्लाइट नंबर 6E 56 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद विमान की सुरक्षा जांच की गई।

इंडिगो की फ्लाइट से पहले एयर इंडिया की एक और फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, जिसके बाद इस फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी। बता दें कि फ्लाइट्स में बम की धमकी की खबरें आए दिन सामने आती हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement