Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. बेरूत में इजरायल के हमले वाली साइट से बरामद हुआ हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव, जानें किस स्थिति में मिला

बेरूत में इजरायल के हमले वाली साइट से बरामद हुआ हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव, जानें किस स्थिति में मिला

बेरूत में जिस जगह इजरायल ने घातक हमला किया था, वहीं से अब हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह का शव बरामद होने की बात कही जा रही है। दावा ये भी किया जा रहा है कि नसरल्लाह के शरीऱ पर सीधे कोई चोट का निशान नहीं है। मगर इतने घातक इजरायली हमले के बाद सवाल ये है कि उसका शव कैसे सुरक्षित रह सकता है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 29, 2024 17:50 IST
इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (फाइल)

काहिरा: इजरायली हमले में मारे जाने के दूसरे दिन हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह का शव आज हमले वाली साइट से बरामद करने का दावा किया गया है। सूत्रों के अनुसार नसरल्लाह का शव आज लेबनान में इजरायली हवाई हमले के स्थल से बरामद किया गया है। शनिवार को हिजबुल्लाह ने भी अपने बयान में हसन नसरल्लाह के मारे जाने की पुष्टि कर दी थी। हालांकि यह नहीं बताया गया था कि वह वास्तव में कैसे मारा गया और उसका अंतिम संस्कार कब होगा।

सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि हसन नसरल्लाह के शरीर पर सीधा कोई घाव नहीं था। एक चिकित्सा सूत्र और एक सुरक्षा सूत्र ने रविवार को रॉयटर्स को बताया कि हिजबुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह का शव बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर इजरायली हवाई हमले के स्थल से बरामद किया गया। उसका शव बरकरार है। सूत्रों ने कहा कि उसके शरीर पर कोई सीधा घाव नहीं होने से ऐसा प्रतीत होता है कि नसरल्लाह की मौत विस्फोट के बाद उसे पहुंचे कुंद आघात से हुई है।

हालांकि इजरायली सेना ने जिस जगह हमला किया है, वहां जमीन में काफी गहराई तक गड्ढे हो गए हैं। गगनचुंबी इमारतें भी खंडहर हो गई हैं। ऐसे में वहां से नसरल्लाह का शव सुरक्षित बरामद होने के दावे से हैरानी हो रही है। अभी तक शव का कोई फोटो या वीडियो सामने नहीं आया है। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement