Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

महिलाओं से जुड़ा वीडियो पोस्ट करना पड़ा भारी, इस देश में पत्रकारों को किया गया गिरफ्तार

अल्जीरिया में पत्रकारों को दमन का सामना करना पड़ रहा है। 'अल्जीरी स्कूप' से संबंधित दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है। पत्रकारों पर महिला व्यवसायियों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट करने का आरोप है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: July 01, 2024 18:06 IST
अल्जीरिया में पत्रकारों को किया गया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : FILE REUTERS अल्जीरिया में पत्रकारों को किया गया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

अल्जीयर्स: अल्जीरिया में अधिकारियों ने एक सरकारी कार्यक्रम में दुर्व्यवहार का शिकार महिला व्यवसायियों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट करने के लिए दो पत्रकारों को गिरफ्तार कर लिया है। अल्जीरिया में राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने के चार वर्ष पहले सत्ता में आने के बाद से पत्रकारों को कथित रूप से दमन का सामना करना पड़ रहा है। देश में मामूली आरोपों पर लंबे समय तक जेल की सजा भी हो सकती है। कानूनी शुल्क बढ़ने के कारण कई समाचार प्रतिष्ठान भी बंद हो चुके हैं। 

क्या हैं आरोप 

स्थानीय निगरानी समूह 'नेशनल कमेटी फॉर द लिबरेशन ऑफ डिटेनी' की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार, समाचार वेबसाइट 'अल्जीरी स्कूप' से संबंधित पत्रकार सोफियानी घिरोस और फरहत उमर को पिछले सप्ताह 'उकसाने वाली और नफरत फैलाने वाली भाषा' के वीडियो प्रसारित करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। 

यह भी जानें 

महिला स्टार्टअप संस्थापकों ने वीडियो में शिक्षा एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण मंत्रालय की ओर से आयोजित एक नवाचार कार्यक्रम के दौरान सरकार पर उन्हें 'अपमानित' और उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। घिरोस 'अल्जीरी स्कूप' में प्रधान संपादक हैं जबकि उमर वेबसाइट के निदेशक हैं। 'अल्जीरी स्कूप' को 2021 में सरकार द्वारा मान्यता प्रदान की गयी थी। (एपी)

यह भी पढ़ें: 

दक्षिण चीन सागर में बढ़ा तनाव, चीन ने फिलीपींस तट के पास तैनात किया घातक विमान वाहक पोत

हिंदुओं के खिलाफ हो रहा भेदभाव, एकजुट हुए अमेरिकी सांसदों ने कही बड़ी बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement