Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. बंगाल उपचुनाव में वोटिंग के बीच भड़की हिंसा, नादिया जिले में कई घरों में तोड़फोड़

बंगाल उपचुनाव में वोटिंग के बीच भड़की हिंसा, नादिया जिले में कई घरों में तोड़फोड़

पश्चिम बंगाल में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है और इस बीच नादिया जिले की राणाघाट-दक्षिण विधानसभा सीट के पायराडांगा इलाके में हिंसा की खबरें सामने आई हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 10, 2024 14:13 IST
Bengal Bypolls, West Bengal Bypolls, West Bengal Bypolls Violence- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के तहत 4 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें सामने आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे ज्यादा शिकायतें नादिया जिले के राणाघाट-दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से आ रही हैं। राणाघाट-दक्षिण के पायराडांगा इलाके में हिंसा की घटनाओं की वजह से तनाव बढ़ गया है। यहां सुबह-सुबह एक पोलिंग एजेंट समेत कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों पर नकाबपोशों द्वारा हमला करने और तोड़फोड़ करने की शिकायतें मिली हैं। बीजेपी की मतदान एजेंट श्राबंती डे ने बताया कि उनके घर पर तोड़फोड़ की गई। 

‘कई बीजेपी समर्थकों को धमकाया गया’

डे ने बताया कि करीब 35 बदमाश सुबह-सुबह उनके घर पहुंचे और उन्हें धमकाते हुए वोटिंग के दौरान घर पर रहने को कहा। उन्होंने आगे कहा कि मैंने इस मामले में भारतीय निर्वाचन आयोग को जानकारी दे दी है। डे ने कहा कि सिर्फ उनके ही घर में नहीं बल्कि इलाके के कई बीजेपी समर्थकों को उपद्रवियों ने इसी तरह की धमकियां दी हैं। उन्होंने कहा कि सभी उपद्रवियों को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। नादिया जिला पुलिस ने दावा किया है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में 26 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

TMC नेता ने हिंसा की बात से किया इनकार

वहीं राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. मुकुट मणि अधिकारी ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा, ‘मैं सुबह से एक जगह से दूसरी जगह जा रहा हूं। मुझे ऐसी किसी शिकायत की जानकारी नहीं है। मतदान हर जगह शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। बल्कि, मैंने जो सुना है वह यह है कि बीजेपी के समर्थन में कुछ बदमाश कुछ इलाकों में वोटरों को डराने का प्रयास कर रहे हैं।’ CEO कार्यालय के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि ECI ने इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस बीच, 4 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement