Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. VIDEO: कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में लगी भीषण आग, धू-धू करके जल गया लकड़ी का गोदाम

VIDEO: कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में लगी भीषण आग, धू-धू करके जल गया लकड़ी का गोदाम

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में लकड़ी के एक गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 23, 2024 23:43 IST
Bara Bazar Fire, Kolkata Bara Bazar, Bara Bazar Fire News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में लगी आग का एक दृश्य।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में बुधवार को आग लगने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्केट में स्थित लकड़ी के एक बड़े गोदाम में आज शाम को करीब 7 बजे भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग ने दमकल की 12 गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और आग बुझाने का काम शुरू हो गया। अधिकारियों ने बताया कि रवींद्र सरानी पर स्थित इमारत में लकड़ी के उपकरण रखे हुए थे। आग से अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

विजिबिलिटी कम होने से बढ़ी मुसीबत

एक अधिकारी ने बताया, ‘हम आग पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी।’ उन्होंने बताया कि इलाके में घना काला धुआं छा गया है, जिससे दृश्यता कम हो गई है और आग बुझाने के प्रयास जटिल हो गए हैं। बता दें कि अभी बीते शुक्रवार को ही कोलकाता के सियालदह ESI अस्पताल में भीषण आग लग गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि घटनास्थल पर 10 दमकल वाहनों को भेजा गया और दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मरीज की मौत पर आया था मंत्री का बयान

आग लगने की सूचना मिलने के बाद पश्चिम बंगाल के अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस अस्पताल पहुंचे थे। मंत्री ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि अस्पताल में शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे आग लगी थी। वहीं, एक मरीज की मौत को लेकर उसके परिवार के दावे को लेकर सवाल किए जाने पर मंत्री ने कहा कि यह पता नहीं चल पाया है कि उसकी मौत आग के कारण दम घुटने से हुई या फिर प्राकृतिक कारण से हुई। ESI अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग सबसे पहले पुरुषों के लिए बने सर्जिकल वार्ड की पहली मंजिल पर लगी थी। (रिपोर्ट: ओंकार सरकार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement