Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. ममता बनर्जी ने बजट को दिशाहीन बताया, पूछा- बंगाल ने कौन सी गलती कर दी लाभ से वंचित कर दिया

ममता बनर्जी ने बजट को दिशाहीन बताया, पूछा- बंगाल ने कौन सी गलती कर दी लाभ से वंचित कर दिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्रीय बजट 2024-25 को ‘राजनीतिक रूप से पक्षपातपूर्ण और गरीब विरोधी’ करार दिया और राज्य को लाभ से वंचित करने के लिए केंद्र की आलोचना की।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 23, 2024 19:15 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - India TV Hindi
Image Source : ANI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय बजट को दिशाहीन बताया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में कोई विज़न नहीं है, सिर्फ राजनीतिक मिशन है। मुझे इसमें कोई रोशनी नहीं दिख रही, सिर्फ अंधेरा है। यह जनविरोधी, गरीब विरोधी बजट है। यह बजट जनसाधारण के लिए नहीं है। यह एक पार्टी को खुश करने के अनुरूप तैयार किया गया है, यह राजनीतिक पक्षपातपूर्ण बजट है।

ममता ने केंद्र से पूछा ये सवाल

 मुख्यमंत्री ने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल ने ऐसी कौन सी गलती है कि उसे केंद्र ने उसे लाभ से ‘वंचित’ कर दिया है। उन्होंने विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इस केंद्रीय बजट में बंगाल को पूरी तरह से वंचित किया गया है। इसमें गरीबों के हितों का खयाल नहीं रखा गया है। 

बीजेपी पर लगाया झूठे वादे करने का आरोप

उन्होंने चुनावों के दौरान झूठे वादे करने और उन्हें पूरा नहीं करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए कहा, वे चुनावों के दौरान बड़े-बड़े दावे और वादे करते हैं। लेकिन वोट मिलने के बाद वे दार्जिलिंग, कलिम्पोंग को भूल जाते हैं। सिक्किम को चीजें मिलने दीजिए, हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन दार्जिलिंग को वंचित रखना सही नहीं है।

टीएमसी ने राज्यसभा से वॉक आउट किया

वहीं, टीएमसी के नेताओं ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में पेश किए गए केंद्रीय बजट में पश्चिम बंगाल के लिए कुछ भी नहीं है और यह बजट भारत के लिए नहीं बल्कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए है। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी के सांसदों ने बजट का विरोध करते हुए राज्यसभा से वॉक आउट किया। 

अभिषेक बनर्जी ने कही ये बात

तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल को धन से वंचित रखा गया है। अभिषेक बनर्जी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आपने देखा है कि कैसे बंगाल को इस भाजपा सरकार द्वारा लगातार वंचित रखा गया है। क्या बंगाल से 12 भाजपा सांसदों के चुने जाने का कोई सकारात्मक परिणाम हुआ? नहीं। कुल नतीजा सिफर है, क्योंकि बंगाल को लगातार प्रताड़ित और वंचित किया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement