Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. 'ताली बजाने और संगीत पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी', डॉक्टरों के हड़ताल पर TMC विधायक का विवादित बयान

'ताली बजाने और संगीत पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी', डॉक्टरों के हड़ताल पर TMC विधायक का विवादित बयान

पश्चिम बंगाल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और मर्डर मामले में जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसे लेकर टीएमसी के एक विधायक ने विवादित बयान देते हुए कहा कि सिर्फ ताली बजाने और संगीत की धुन के बीच लगाए जा रहे नारों पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 16, 2024 8:53 IST
TMC MLA TAPAS Chatterjee controversial statement on doctors strike SAID Clapping and dancing to musi- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK डॉक्टरों के हड़ताल पर TMC विधायक का विवादित बयान

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक तापस चटर्जी की उस टिप्पणी पर रविवार को विवाद खड़ा हो गया, जिसमें उन्होंने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना का विरोध कर रहे डॉक्टरों व आम लोगों के आंदोलन की आलोचना करते हुए कहा कि “सिर्फ ताली बजाने और संगीत की धुन के बीच लगाए जा रहे नारों पर थिरकने से सफलता नहीं मिलेगी।” प्रदर्शनकारी चिकित्सकों ने चटर्जी की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह एक जनआंदोलन है और इसके महत्व को कमतर नहीं किया जाना चाहिए। 

टीएमसी विधायक का वीडियो वायरल

राजारहाट-न्यू टाउन से विधायक चटर्जी का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने इलाके में आयोजित एक बैठक के दौरान यह कहते नजर आ रहे हैं, “ताली बजाने और डिस्को की धुन पर नाचने से कोई भी आंदोलन सफल नहीं होगा। एक सच्चा आंदोलन अधिक गंभीर गतिविधियों से चिह्नित होता है।” ‘पीटीआई-भाषा’ स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। आरजी कर घटना की पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर चिकित्सक पिछले छह दिनों से साल्ट लेक इलाके में राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना दे रहे हैं। 

विधायक के बयान पर आपत्ति

इस दौरान उन्हें नारे लगाते, नुक्कड़ नाटक करते और साथ में गाने गाते देखा गया है। तृणमूल विधायक की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए ‘जूनियर डॉक्टर्स फोरम’ के एक पदाधिकारी अनिकेत महाता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हम मृतका के लिए न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और हमें आम लोगों का समर्थन मिल रहा है। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। हमारे आंदोलन के महत्व को कमतर नहीं किया जाना चाहिए।” चटर्जी से मामले पर टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement