Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. बंगाल के मंत्री अखिल गिरि का महिला अधिकारी को धमकाने का वीडियो वायरल, पूर्व मेदिनीपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे वनकर्मी

बंगाल के मंत्री अखिल गिरि का महिला अधिकारी को धमकाने का वीडियो वायरल, पूर्व मेदिनीपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे वनकर्मी

बीजेपी ने सत्तारूढ़ टीएमसी पर हमला करते हुए सवाल उठाया कि क्या अखिल गिरि को सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा। क्या ममता बनर्जी इस मंत्री को बाहर निकालने और सलाखों के पीछे डालने की हिम्मत करेंगी?

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 03, 2024 20:34 IST
महिला अधिकारी को मंत्री अखिल गिरि ने धमकाया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महिला अधिकारी को मंत्री अखिल गिरि ने धमकाया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री अखिल गिरि अपने बयानों से एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं। पूर्व मेदिनीपुर के ताजपुर में सरकारी जमीन पर बने अतिक्रमण हटाने पहुंची वन विभाग की महिला अधिकारी को मंत्री ने धमका दिया और कहा कि तुम मुझे नहीं जाती। रामनगर के टीएमसी विधायक और मंत्री अखिल गिरी ने महिला वन अधिकारी को धमकाते हुए 'बेवकूफ' और 'जानवर' तक कहा। 

मंत्री ने कहा तुम मुझे नहीं जानती

आरोप है कि अखिल गिरी ने कहा, ''मैडम चलो सबको ले चलते हैं।  ज्यादा देर तक नहीं रह सकता। आपकी जीवन प्रत्याशा 7-8 दिन या 10 दिन है।  मैं तुम्हें बता रहा हूं।  मुझे पता है कि फॉरेस्ट विभाग क्या करता है। हम सब जानते हैं कि इसमें भ्रष्टाचार कितना बड़ा है। विधानसभा में सब पोल खोल दूंगा। तुम मुझे नहीं जानती।

अतिक्रमण हटाने गई थी मनीषा साव

 जानकारी के अनुसार, ताजपुर में वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से दुकानें लगाने की  शिकायतें मिलती रही हैं। कथित तौर पर वन विभाग की जगह पर पहले से ही कुछ दुकानें थीं। शुक्रवार की रात वन विभाग की जगह पर कुछ लोग फिर से दुकान लगा लिए। वन विभाग की रेंज अधिकारी मनीषा साव ताजपुर में वन भूमि पर कुछ दुकानें बनने के बाद मौके पर गई थीं। मामले की जानकारी होने पर रामनगर विधायक अखिल गिरि भी मौके पर गए। 

  मंत्री ने कही ये बात

महिला अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “सर, मेरे पास न तो आपके खिलाफ और न ही उनके खिलाफ कुछ भी व्यक्तिगत है। मैं बस अपना कर्तव्य निभा रही हूं। मंत्री ने कहा कि तटबंध का एक हिस्सा ढह गया है और कुछ दुकानें समुद्र में बहने के कगार पर हैं। दुकानदार कुछ मीटर पहले ही अपनी दुकानें लगाते हैं। उनकी आजीविका ख़तरे में हैं।

उन्होंने लगभग 20-25 मीटर दूर वन भूमि पर अपने स्टॉल लगाए। तटबंध की मरम्मत हो जाने के बाद वे क्षेत्र खाली कर देंगे। अधिकारी आधी रात को आए और दुकानें तोड़ दीं। बता दें कि मंत्री अखिल गिरि पहले भी अपने बयानों से विवादों में रह चुके हैं। वह 2022 में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ बयान देकर विवादों में आए थे।

रिपोर्ट- ओंकार सरकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement