Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. "जयंत सिंह की रिहाई नहीं हुई तो....", TMC नेता सौगत रॉय को मिली जान से मारने की धमकी

"जयंत सिंह की रिहाई नहीं हुई तो....", TMC नेता सौगत रॉय को मिली जान से मारने की धमकी

सौगत रॉय ने जान से मारने की धमकी दिए जाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि फोन करने वाले शख्स ने यह भी कहा कि अगर मैं अरियादाहा गया, तो मुझे मार दिया जाएगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 11, 2024 10:24 IST
सौगत रॉय- India TV Hindi
Image Source : PTI सौगत रॉय

तृणमूल कांग्रेस यानी TMC के वरिष्ठ नेता और सांसद सौगत रॉय ने दावा किया कि उन्हें फोन पर धमकी मिली है कि अगर पार्टी के गिरफ्तार नेता जयंत सिंह को जल्द ही रिहा नहीं किया गया, तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के अरियादाहा इलाके से आने वाले जयंत 30 जून को भीड़ द्वारा की गई हिंसा की घटना के मुख्य संदिग्ध हैं और पुलिस ने उन्हें पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था।

" मैं अरियादाहा गया, तो मुझे मार दिया जाएगा"

अरियादाहा दमदम लोकसभा क्षेत्र के अतर्गत आता है, जहां से सौगत रॉय चार बार के सांसद हैं। रॉय ने बुधवार को बताया, "मुझे एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले शख्स ने दावा किया कि अगर मैंने जयंत सिंह की रिहाई सुनिश्चित नहीं कराई, तो मेरी हत्या कर दी जाएगी।" उन्होंने कहा, "फोन करने वाले शख्स ने यह भी कहा कि अगर मैं अरियादाहा गया, तो मुझे मार दिया जाएगा। धमकी भरा फोन दो बार आया और फोन करने वाले शख्स ने मुझसे गाली-गलौज भी की। मैंने बाद में बराकपुर पुलिस आयुक्त से संपर्क किया और उनसे फोन करने वाले श्ख्स का नंबर ट्रैक करने का अनुरोध किया। मैंने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है।"

वीडियो वायरल होने पर किया गया था गिरफ्तार

जयंत सिंह को 30 जून को कॉलेज के एक छात्र और उसकी मां से मारपीट के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। लोगों के एक समूह के मां-बेटे की पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। पुलिस ने एक पुराने वीडियो के प्रसारित होने के बाद जयंत के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। इस वीडियो में अरियादाहा में लोगों का एक समूह एक लड़की से मारपीट करते हुए दिखाई दे रहा था। घटना के संबंध में जयंत के एक करीबी साथी को भी मंगलवार रात को गिरफ्तार किया गया था। 

यह इस मामले में तीसरी गिरफ्तारी थी। जयंत को एक अन्य मामले में 2023 में भी गिरफ्तार किया गया था और वह जमानत पर बाहर थे। इलाके में सत्तारूढ़ पार्टी से जयंत की नजदीकी के बारे में पूछे जाने पर रॉय ने कहा, "पहले हुई गिरफ्तारी के बाद वह गैरकानूनी गतिविधियों से दूर रहे। यह नजदीकी के बारे में नहीं है। अगर पार्टी को कोई शिकायत मिली होती, तो हम उसकी जांच करते।" (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement