Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. 'गुंडों-बलात्कारियों के हाथों में है बंगाल, CM छोड़ें अपना पद', सुवेंदु अधिकारी ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग

'गुंडों-बलात्कारियों के हाथों में है बंगाल, CM छोड़ें अपना पद', सुवेंदु अधिकारी ने की राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग

पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों में यौन उत्पीड़न की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बंगाल में विपक्षी नेताओं ने ममता सरकार पर हमला तेज कर दिया है। पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 01, 2024 23:54 IST
ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल में यौन उत्पीड़न की कई घटनाओं को लेकर ममता बनर्जी की सरकार कटघरे में है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेतृत्व वाली ममता सरकार पर बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने तीखा हमला किया है। सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि राज्य 'गुंडों और बलात्कारियों' के हाथों में है। 

शनिवार से अब तक हो चुकी 7 घटनाएं 

बीजेपी नेता ने कहा कि शनिवार से अब तक 7 घटनाएं हो चुकी हैं। वे (गुंडे) सीधे टीएमसी के संपर्क में हैं। बंगाल गुंडों और बलात्कारियों के हाथों में हैं। ममता बनर्जी इसकी जड़ और निर्माता हैं। ममता बनर्जी को पद छोड़ देना चाहिए। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। इस तरह की घटनाओं में वे मुख्य बीमारी और वायरस हैं।

राष्ट्रपति शासन लगाया जाना जरूरी

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'ममता बनर्जी इसके पीछे असली वजह हैं। उन्हें पद छोड़ देना चाहिए। ममता बनर्जी का इस्तीफा और राष्ट्रपति शासन लगाया जाना बंगाल की जमीनी हकीकत है। बीजेपी के विधायक इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। हम ममता बनर्जी को बेनकाब करेंगे।'

सीएम को अपने पद पर रहने का अधिकार नहीं- मजूमदार

 इससे पहले केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी बीरभूम में एक नर्स के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर सीएम ममता पर तीखा प्रहार किया। मजूमदार ने प्रशासन और पुलिस व्यवस्था की विफलता के लिए उन्हें दोषी ठहराया। मजूमदार ने कहा कि उन्हें पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। अगर वह पद छोड़ देती हैं तो इससे राज्य को फायदा होगा।

पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमराई

बीजेपी नेता मजूमदार ने कहा कि राज्य प्रशासन पूरी तरह से विफल हो गया है। यहां पुलिस व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। अगर कोई इन सबके लिए जिम्मेदार है तो वह ममता बनर्जी हैं।

हावड़ा में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़

बता दें कि हावड़ा सरकारी अस्पताल में नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ का एक और मामला रविवार को सामने आया है। हावड़ा सरकारी अस्पताल के अधीक्षक नारायण चट्टोपाध्याय ने बताया कि हावड़ा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

एजेंसी के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement