Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. "कुछ ही दिनों में बंगाल आएंगे एक करोड़ हिंदू शरणार्थी", बांग्लादेश में बवाल के बीच शुभेंदु अधिकारी का बड़ा बयान

"कुछ ही दिनों में बंगाल आएंगे एक करोड़ हिंदू शरणार्थी", बांग्लादेश में बवाल के बीच शुभेंदु अधिकारी का बड़ा बयान

बांग्लादेश में जारी बवाल के बीच बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि कुछ ही दिनों में एक करोड़ हिंदू शरणार्थी पश्चिम बंगाल आने वाले हैं, इसलिए आप तैयार रहें।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 05, 2024 16:45 IST
शुभेंदु अधिकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभेंदु अधिकारी

बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शन की आग फैलती जा रही है। भारी हिंसा और वबाल के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा सौंप कर देश छोड़ दिया है। पड़ोसी देश बांग्लादेश में मचे बवाल ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है। इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि कुछ ही दिनों में एक करोड़ हिंदू शरणार्थी पश्चिम बंगाल आने वाले हैं, इसलिए आप तैयार रहें। 

शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है। रंगपुर में नगर परिषद के पार्षद हरधन नायक की हत्या कर दी गई। सिराजगंज के थाने में 13 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई, जिसमें 9 हिंदू हैं। वहीं, नोआखली में हिंदुओं के घर जला दिए गए। मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल से यही कहूंगा कि वे तुरंत इस मामले को लेकर भारत सरकार से बात करें। 

सीएए को लेकर क्या बोले बीजेपी नेता?

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का जिक्र करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "सीएए में स्पष्ट है कि अगर किसी को धार्मिक उत्पीड़न के कारण पीटा जाता है, तो हमारा देश आगे आकर इन मामलों को देखेगा। मैं आपको बता रहा हूं कि अगर तीन दिनों के भीतर इस स्थिति पर काबू नहीं पाया गया, तो बांग्लादेश जमात और कट्टरपंथियों के हाथों में जा रहा है।"

बांग्लादेश में भारी बवाल और हिंसा

बता दें कि बांग्लादेश में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। आरक्षण सुधार की मांग से शुरू हुआ आंदोलन सरकार बदलने के आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया है। सरकार के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच भीषण झड़पें हुईं। दोनों गुटों के बीच टकराव में अब तक 101 लोगों की जान चली गई है और सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं। मारे गए लोगों में ज्याादातर पुलिसकर्मी हैं, जिन पर प्रदर्शनकारियों का गुस्सा फूट रहा है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थानों, पुलिस चौकियों, सत्तारूढ़ पार्टी के दफ्तरों और उनके नेताओं के आवास पर हमला किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश में किसकी सरकार? आर्मी चीफ ने किया ये बड़ा ऐलान

बांग्लादेश संकट: बोर्डर पर BSF ने जारी किया हाई अलर्ट, एस जयशंकर हुए एक्टिव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement