Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. अधीर रंजन चौधरी की जगह लेंगे शुभंकर सरकार, पश्चिम बंगाल के बनाए गए नए कांग्रेस अध्यक्ष

अधीर रंजन चौधरी की जगह लेंगे शुभंकर सरकार, पश्चिम बंगाल के बनाए गए नए कांग्रेस अध्यक्ष

बहरामपुर सीट से लोकसभा का चुनाव हारने के बाद अब अधीर रंजन चौधरी की पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से भी छुट्टी हो गई है। अधीर रंजन चौधरी को टीएमसी उम्मीदवार व पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने हराया था।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 22, 2024 0:00 IST
अधीर रंजन चौधरी और बंगाल के नए कांग्रेस अध्यक्ष शुभांकर सरकार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अधीर रंजन चौधरी और बंगाल के नए कांग्रेस अध्यक्ष शुभांकर सरकार

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के नए अध्यक्ष शुभंकर सरकार को बनाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को शुभंकर सरकार को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष की नई नियुक्ति के साथ शुभंकर सरकार को एआईसीसी सचिव के वर्तमान पद से मुक्त कर दिया गया है।

अंधीर रंजन चौधरी का प्रदेश अध्यक्ष से इस्तीफा 

शुभंकर सरकार पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी की जगह लेंगे। अधीर रंजन चौधरी को बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हारने के बाद उनको प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है।

यूसुफ पठान ने अधीर रंजन चौधरी को हराया था

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी को टीएमसी के उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने हराया था। चुनाव में अधीर रंजन चौधरी और यूसुफ पठान के बीच कड़ा मुकाबला था। चुनाव परिणाम में अधीर रंजन चौधरी को हार का सामना करना पड़ा था।

खरगे ने अधीर रंजन चौधरी की सराहना की

वहीं, शनिवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान करते हुए पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अंदर अधीर रंजन चौधरी के योगदान की सराहना की है।

शुभंकर के पास पार्टी में शीर्ष पदों पर काम करने का अनुभव

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के नए अध्यक्ष शुभंकर सरकार ने ओड़िशा सहित कई राज्यों में एआईसीसी के कई शीर्ष पदों में काम किया है। शुभंकर सरकार के पास लंबे समय तक दिल्ली में एक संगठन के तौर पर भी काम करने का अनुभव है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement