Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप एंड मर्डर केस: CBI की बड़ी कार्रवाई, संजय रॉय के बाद संदीप घोष और SHO भी गिरफ्तार

कोलकाता रेप एंड मर्डर केस: CBI की बड़ी कार्रवाई, संजय रॉय के बाद संदीप घोष और SHO भी गिरफ्तार

कोलकाता रेप और मर्डर केस में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है और मामले में आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, एसएचओ सहित अबतक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सबको कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 14, 2024 22:39 IST
kolkata rape murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोलकाता रेप मर्डर केस में चार गिरफ्तार

सीबीआई ने कोलकाता रेप एंड मर्डर केस में अब संजय रॉय, सन्दीप घोष, एसएचओ सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस केस के एफआईआर में रेप एंड मर्डर में डायरेक्ट रोल संजय रॉय का है जबकि सन्दीप घोष और एसएचओ का रोल एफआईआर में देरी और सबूतों को मिटाने के हैं। इन तीनों के अलावा करप्शन चार्ज में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को अब रेप एंड मर्डर और करप्शन चार्ज दोनों में अरेस्ट किया गया है।

दोनों आरोपियों की कोर्ट में होगी पेशी

रविवार को संदीप घोष और एसएचओ दोनों को कोर्ट में पेश करके केस में इनकी क्या भूमिका थी ये कोर्ट को बताया जाएगा। सीबीआई ने आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में ताला पुलिस स्टेशन के एसएचओ अभिजीत मोंडल को गिरफ्तार किया है। उन्हें कल सुबह अदालत में पेश किया जाएगा। इसके अलावा, आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष को इस मामले में रिमांड पर रखने के लिए अदालत ने अनुमति दे दी है। उन्हें भी कल अदालत में पेश किया जाएगा।

संदीप घोष और एसएचओ के बारे में डिटेल्स देगी सीबीआई

यह मामला एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से जुड़ा हुआ है, जो आरजी कर अस्पताल में तैनात थीं। सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरू की है और अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच जारी है। इन दोनों की गिरफ्तारी से पहले संजय रॉय को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसी एफआईआर में अब इन दोनों को अरेस्ट किया है। इनका रोल क्या है ये डिटेल्स अभी आना बाकी है, क्या सबूत मिटाए या लापरवाही की इस तरीके के आरोप लग रहे हैं। रेप एंड मर्डर में इनका डायरेक्ट रोल नहीं है।

सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप

सीबीआई ने इस मामले में 150 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और फिर उन्हें करप्शन मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट में, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चीफ जस्टिस की बेंच को बताया था कि क्राइम स्पॉट को बदल दिया गया है। हालांकि, सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल, जो पश्चिम बंगाल सरकार को रिप्रेजेंट कर रहे थे, ने इससे इनकार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार से एफआईआर दाखिल करने में बेवजह की देरी और कोलकाता पुलिस द्वारा रखी गई कॉमन डायरी में कमियों के बारे में पूछा था। सीबीआई ने मोंडल से कई बार पूछताछ की है और कोलकाता पुलिस को मामले के गलत तरीके से जांच करने और कुछ अधिकारियों की प्रमुख आरोपी संजय रॉय के साथ नजदीकियों के लिए जांच के दायरे में रखा है।

शुक्रवार को संजय रॉय ने नार्को टेस्ट के लिए अपनी सहमति देने से इनकार कर दिया था।सीबीआई ने अब तक दस लोगो का पॉलीग्राफ टेस्ट किया है। ईडी ने मेडिकल कॉलेज में कथित फाइनेंशियल गड़बड़ियों के संबंध में एक अलग जांच शुरू कर दी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement