Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंचा छात्रा से दुष्कर्म का मामला, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने दिया इस्तीफा

कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंचा छात्रा से दुष्कर्म का मामला, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने दिया इस्तीफा

महिला डॉक्टर से रेप के बाद देशभर में डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया है। इस घटना को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 12, 2024 12:43 IST
RG kar medical college- India TV Hindi
Image Source : X/SOHAM आरजी कर मेडिकल कॉलेज

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म का मामला कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंच गया है। कलकत्ता हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। इस याचिका में कहा गया है कि पूरे मामले की स्वतंत्र जांच सीबीआई को करनी चाहिए। सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए। अस्पतालों/मेडिकल कॉलेज में मेडिकल स्टुडेंट के आराम करने और फ्रेश होने के लिए पर्याप्त रेस्टिंग रूम बनाए जाने चाहिए। इस बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रिंसिपल के पद के साथ सरकारी नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया है।

संदीप घोष ने कहा कि "सोशल मीडिया पर मेरी बदनामी हो रही है। मृतक डॉक्टर मेरी बेटी की तरह थी। एक अभिभावक के तौर पर मैं इस्तीफा देता हूं। मैं नहीं चाहता कि भविष्य में किसी के साथ ऐसा हो।" इस मामले में पुलिस ने तीन जूनियर डॉक्टरों और एक हाउसकीपिंग स्टाफ को तलब किया है। घटना की रात ये सभी लोग ड्यूटी पर थे।

क्या है मामला?

गुरुवार और शुक्रवार (9 अगस्त) की दरमियानी रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म हुआ था और दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पीड़िता पीजी सेकेंड ईयर की छात्रा थी और छाती से जुड़े रोगों में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए पढ़ाई कर रही थी। वह नाइट ड्यूटी पर थी और रात दो बजे जूनियर डॉक्टरों के साथ खाना खाकर सेमिनार हॉल में चली गई थी। सुबह छह बजे यहीं पर अर्धनग्न अवस्था में उसकी लाश मिली थी। सीसीटीवी में एक व्यक्ति सुबह चार बजे सेमिनार हॉल में जाता दिखा था। पुलिस को महिला के शव के पास ब्लूटूथ ईयरफोन भी मिले थे। ब्लूटूथ ईयरफोन के जरिए ही पुलिस ने आपराधी का पता लगाया। ईयरफोन संदिग्ध को फोन से कनेक्ट हो गए। इसके बाद आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसके फोन में अश्लील वीडियो भी पाए गए। पुलिस ने जांच पूरी कर ली है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

इस घटना के बाद से देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं और डॉक्टर एसोसिएशन न्याय की मांग कर रहे हैं। इस बीच कॉलेज के प्रिंसिपल को इस्तीफा देना पड़ा। शुरुआत में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने प्रदर्शन शुरू किया। इसके बाद अन्य जगहों के डॉक्टर इसमें जुड़े और अब AIIMS के डॉक्टर भी हड़ताल में शामिल हो चुके हैं। पुलिस ने इस मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पोस्टमार्टम के अंतिम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ सुनवाई शुरू होगी।

(कोलकाता से ओंकार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

कोलकाता पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, आरोपी ने डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद धोए थे कपड़े

कोलकाता: 'ब्लूटूथ हेडफोन' ने महिला डॉक्टर की हत्या के खोले राज, जानिए कैसे गिरफ्त में आया शातिर कातिल?              

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement