Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर केसः आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के दो करीबियों पर गिरी गाज, सस्पेंड किया गया

कोलकाता रेप-मर्डर केसः आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के दो करीबियों पर गिरी गाज, सस्पेंड किया गया

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के एक और करीबी सहयोगी डॉ. अविक डे को पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने निलंबित कर दिया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 05, 2024 20:34 IST
डॉ. अभिक डे - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डॉ. अभिक डे

कोलकाताः पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी सहयोगी डॉ. अविक डे को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई कॉलेज के प्रशासनिक मुद्दों से संबंधित चल रही जांच के बाद की गई है। साथ ही विभाग ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. बिरुपखा बिस्वास को भी निलंबित कर दिया है। डॉ. बिस्वास कथित तौर पर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का करीबी सहयोगी है, जिसे हाल ही में सीबीआई ने हिरासत में लिया था।

तबादलों में प्रभाव डालने का आरोप

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ सदस्यों डॉ. अविक डे और डॉ. बिरुपाक्ष बिस्वास पर लंबे समय से अनैतिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। विशेष रूप से विभाग के भीतर ट्रांसफर और पोस्टिंग से संबंधित आदेश में दवाब डालने का आरोप है। आरोपों के बीच डॉ.अविक डे को 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में देखा गया, जिससे स्वास्थ्य विभाग के मामलों में उनकी निरंतर भागीदारी पर अटकलें और तेज हो गईं। 

डॉक्टर और अन्य लोग कर रहे हैं प्रदर्शन

बता दें कि पिछले महीने सरकारी आर जी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक से बलात्कार-हत्या मामले में न्याय की मांग करते हुए विभिन्न क्षेत्रों के सैकड़ों लोग बुधवार रात शहर भर में एकत्र हुए और इस जघन्य अपराध की त्वरित जांच और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की। शहर में 14 अगस्त की मध्य रात्रि के ‘रिक्लेम द नाईट’ प्रदर्शन की याद दिलाते हुए लोग न्यू टाउन के विश्व बांग्ला गेट, श्यामबाजार, सिंथिर मोड़, सोदपुर ट्रैफिक मोड़, हाजरा मोड़, जादवपुर 8बी बस स्टैंड, लेक गार्डन और बेहाला साखेर बाजार जैसे विभिन्न स्थानों पर एकत्रित हुए और चिकित्सक के लिए न्याय की मांग की। इससे पहले दिन में कई वकीलों ने कलकत्ता उच्च न्यायालय और बैंकशाल अदालत के बाहर मानव श्रृंखला बनाकर पीड़िता के लिए न्याय की मांग की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement