Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. यूपी के बाद अब पश्चिम बंगाल में ट्रेन हादसा, रानाघाट में पटरी से उतरी मालगाड़ी

यूपी के बाद अब पश्चिम बंगाल में ट्रेन हादसा, रानाघाट में पटरी से उतरी मालगाड़ी

उत्तर प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल से ट्रेन हादसे की खबर है। जानकारी के मुताबिक रानाघाट में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। खबर मिलते ही रेलवे का अमला मौके पर पहुंच गया है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: July 21, 2024 23:10 IST
रानाघाट में पटरी से...- India TV Hindi
Image Source : ANI रानाघाट में पटरी से उतरी मालगाड़ी

Goods Train derail:  पश्चिम बंगाल के रानाघाट में ट्रेन हादसे की खबर है। यहां एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। इस हादसे की वजह से इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। मालगाड़ी के पटरी से उतरने की खबर मिलते ही रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। तुरंत रेलवे राहत दल को मौके पर भेजा गया। 

अमरोहा में पटरी से उतरी मालगाड़ी

इससे पहले शनिवार को अमरोहा के कल्याणपुरा इलाके में एक मालगाड़ी के करीब 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे से लखनऊ और दिल्ली के बीच रेल यातायात प्रभावित हुआ था।  मालगाड़ी के दो कंटेनरों में रासायनिक पदार्थ थे जिनके रिसाव का खतरा था। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहीं  ट्रेनों की आवाजाही के लिए मुरादाबाद-सहारनपुर-मेरठ गाजियाबाद के बीच वैकल्पिक मार्ग को खोल दिया गया था। 

भदोही में लिच्छवी एक्सप्रेस से टकराया ट्रैक्ट्रर ट्रॉली

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शनिवार तड़के एक ट्रैक्टर-ट्रॉली रेलवे क्रॉसिंग तोड़कर एक ट्रेन से जा टकराई। दुर्घटना में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी और करीब एक घंटे तक रेल घटनास्थल पर ही रुकी रही। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना शनिवार तड़के करीब पांच बजे भदोही जिले के ऊंज थानाक्षेत्र के राम किशुनपुर बसहीं गांव में हुई। पुलिस के अनुसार, मिट्टी से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली प्रयागराज-वाराणसी रेलखंड के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन की एक क्रासिंग तोड़कर आनंद विहार से सीतामढ़ी जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आ गयी और ट्रेन से टकरा गयी। 

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त

इससे पहले बृहस्पतिवार को गोंडा के पास मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 15904) के पटरी से उतर जाने से चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement