Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज; फुटबाल मैच रद्द

कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज; फुटबाल मैच रद्द

आर जी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के विरोध में साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। बता दें कि प्रदर्शन कर रहे लोग स्टेडियम में फुटबाल मैच देखने आए थे।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 18, 2024 18:43 IST
साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन।- India TV Hindi
Image Source : ANI साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन।

कोलकाता: शहर के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ कोलकाता में साल्ट लेक स्टेडियम के पास विरोध प्रदर्शन किया गया। इस बीच यहां साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। वहीं विरोध प्रदर्शन को देखते हुए स्टेडियम में आयोजित किया जाने वाला फुटबाल मैच भी रद्द करना पड़ा। बता दें कि ईस्ट बंगाल और मोहन बागान की टीमों के बीच फुटबाल मैच का आयोजन किया जाना है। इससे पहले साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसके अलावा पुलिस ने कई दर्शकों को हिरासत में भी ले लिया है। 

फुटबाल के लिए यह निंदा की बात

इस पूरी घटना को लेकर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने कह, "ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच सीज़न का पहला डर्बी मैच आज होने वाला था। इस मैच को रोकने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। मैच देखने आए समर्थकों को गिरफ्तार करने के लिए जितने पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं अगर उनमें से आधे पुलिसकर्मी भी मैच कराने के लिए तैनात किए जाते तो आज यह मैच हो जाता। फुटबाल के लिए यह बहुत निंदा की बात है और मैं इसकी कठोर निंदा करता हूं।" 

सभी धर्म, जाति से ऊपर है फुटबाल

उन्होंने आगे कहा, "कोलकाता फुटबाल का हब है तो यहां का मैच जमशेदपुर या शिलॉन्ग क्यों जाएगा। फुटबाल का मैच यहीं पर होना चाहिए। ईस्ट बंगाल और मोहन बागान का मैच यहां होना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि फुटबॉल किसी राजनीति में शामिल नहीं है। यह सभी धर्म, जाति से ऊपर है। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर आप यहां मैच का आयोजन करेंगे तो फुटबॉल मैदान में कोई हंगामा नहीं होगा, कोई अशांति नहीं होगी। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी लोग शांतिपूर्वक अपनी टीमों का समर्थन करेंगे, लेकिन मैच होना चाहिए। यहां से मैच को शिफ्ट न किया जाए। आर जी कर मामले में फुटबॉल के समर्थक भी यही चाहते हैं कि दोषी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और दोषी को सजा दी जाए।'

दर्शकों को हिरासत में लिया

वहीं साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन कर रहे कई फुटबाल समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस पर फुटबाल समर्थकों ने कहा, "हम पहले भारतीय हैं। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल से पहले हम सभी भारतीय हैं। भारतीय महिला के खिलाफ अत्याचार हुआ है। हम यहां शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया।"

यह भी पढ़ें- 

कोलकाता रेप-मर्डर केस का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, 20 अगस्त को होगी सुनवाई

कोलकाता रेप-मर्डर केस: पीड़िता के पिता ने लगाए गंभीर आरोप, बोले- 'पूरा विभाग शामिल, किसी ने नहीं किया सहयोग'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement