Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. West Bengal Road Accident: पीएम मोदी ने मृतकों और घायलों को मुआवजे का किया ऐलान, अबतक 18 की मौत

West Bengal Road Accident: पीएम मोदी ने मृतकों और घायलों को मुआवजे का किया ऐलान, अबतक 18 की मौत

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के नादिया में हुई सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2021 17:24 IST
Family members of the victims mourn following a road accident at Phulbari area in Nadia district, We- India TV Hindi
Image Source : PTI Family members of the victims mourn following a road accident at Phulbari area in Nadia district, West Bengal, Sunday.

Highlights

  • पश्चिम बंगाल: नदिया जिले में वाहन ट्रक से टकराया, शव यात्रा में शामिल 18 लोगों की मौत
  • सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे
  • मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में शव ले जा रहा जा एक वाहन रविवार तड़के सड़क पर खड़े एक ट्रक से टकरा गया, जिसके चलते शव यात्रा में शामिल 18 लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में छह महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के नादिया में सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के नादिया में हुई सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से  2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। PM मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पश्चिम बंगाल के नदिया में सड़क हादसे में लोगों की मौत होने से बहुत दुखी हूं। मैं शोकसंतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक मिनी ट्रक पर अर्थी के साथ 35 से अधिक लोग सवार थे। हंसखाली में तड़के करीब तीन बजे इसने पत्थर लदे व सड़क पर खड़े एक को टक्कर मार दी। इस हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। छह अन्य ने अस्पताल ले जाते समय या उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायलों को शक्तिनगर जनरल अस्पताल पहुंचाया। कुछ लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें कृष्णानगर अस्पताल ले जाया गया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोहरे के चले कम दृश्यता रहने के कारण यह हादसा हुआ होगा। हादसे में घायल हुए एक व्यक्ति ने बताया कि वह और अन्य लोग चकदाह से नबद्वीप श्मशान घाट जा रहे थे तभी यह दुर्घटना हुई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। भगवान उन्हें इस कठिन समय से उबरने की शक्ति दे।’’ मुख्यमंत्री पीड़ितों के परिवारों को आवश्यक सहायता प्रदान करने का वादा किया। 

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक संतप्त परिवारों की प्रति संवेदना जताई। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मैं इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement