Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. पश्चिम बंगाल: मरीज की मौत के बाद अस्पताल के कर्मचारियों से मारपीट, डॉक्टरों और नर्सों ने प्रदर्शन कर इलाज किया बंद

पश्चिम बंगाल: मरीज की मौत के बाद अस्पताल के कर्मचारियों से मारपीट, डॉक्टरों और नर्सों ने प्रदर्शन कर इलाज किया बंद

सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों से मारपीट किए जाने के बाद डॉक्टरों और नर्सों ने इलाज करना बंद कर दिया है। डॉक्टर और नर्स सड़क पर उतर कर अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 28, 2024 17:09 IST
डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के सरकारी सागर दत्ता अस्पताल में मारपीट का मामला सामने आया है। एक मरीज के परिजनों द्वारा अस्पताल के कर्मचारियों पर किए गए हमले के खिलाफ डॉक्टरों एवं नर्स ने 'काम बंद करो' प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रखा। 

शुक्रवार देर रात से ही कामकाज बंद

कोलकाता के निकट कमरहाटी स्थित अस्पताल में एक मरीज की मौत हो जाने पर उसके परिजनों द्वारा कथित तौर कर्मचारियों की पिटाई किए जाने के खिलाफ डॉक्टरों एवं नर्स ने शुक्रवार देर रात 'काम बंद करो' प्रदर्शन शुरू किया था। अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि इस घटना में तीन जूनियर डॉक्टर, तीन नर्स और स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गए थे। 

महिला का सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

हादसे के बाद डॉक्टरों और नर्स ने बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की मांग को लेकर 'काम बंद करो' प्रदर्शन का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि मरीज एक अधेड़ उम्र की महिला थी। उसे सांस लेने में गंभीर समस्या थी और उसकी हालत भी नाजुक थी। 

महिला की हो गई मौत

नर्स ने कहा, 'मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी हालत ठीक नहीं थी और स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे ऑक्सीजन देने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी जिससे उसकी मौत हो गयी।'

डॉक्टरों और नर्सों पर हमला 

उन्होंने बताया कि यहां पुलिस मौजूद थी उसके बावजूद मरीज के 15-20 परिजन महिला वॉर्ड (मेडिसन) में घुस गए और वहां अन्य मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सकों और कई नर्स पर हमला कर दिया। 

सुरक्षा की मांग की गई

सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने कहा, 'हम लगातार बाह्य रोगी विभाग (OPD) और अस्पताल के वार्ड में उचित सुरक्षा की मांग कर रहे हैं, लेकिन इस घटना से फिर यह साबित हो गया है कि राज्य प्रशासन अभी भी हमारी सुरक्षा की मांग के प्रति जागा नहीं है। जब तक पर्याप्त सुरक्षा की हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं तब तक ‘काम बंद’ प्रदर्शन जारी रहेगा।'

पुलिस ने केस किया दर्ज

बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने कमरहाटी पुलिस थाने में इस घटना की शिकायत दर्ज करा दी है और जांच जारी है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद अस्पताल परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा पुलिस गश्त दल अस्पताल के मुख्य द्वार पर निगरानी रख रहा है। 

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement