Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. स्पीडबोट से नदी में गिरे सांसद-विधायक और DM, बीरभूम में लेने गए थे बाढ़ का जायजा

स्पीडबोट से नदी में गिरे सांसद-विधायक और DM, बीरभूम में लेने गए थे बाढ़ का जायजा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम, में बड़ा हादसा होते होते टला है, यहां सांसद-विधायक और DM बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने निकले थे, पर अचानक से बीच मझधार में उनकी बोट पलट गई।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 19, 2024 11:33 IST
west bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI बीरभूम में सांसद-विधायक और DM की स्पीडबोट से नदी में पलटी

पश्चिम बंगाल के बाढ़ प्रभावित जिले बीरभूम में बीते दिन एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। डीएम के साथ जिला के कई बड़े अफसर बोट से बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर निकले थे तभी उनकी बोट नदी में डूब गई। बड़ी मुश्किल से डीएम समेत सांसद और विधायक व बाकी लोगों को बचाया गया। इन दिनों बीरभूम समेत 7 जिलों में इस समय बाढ़ जैसी स्थिति है। इसी का जायजा लेने सांसद-विधायक और DM समेत 12 लोग गए थे।

15 गांव पानी में डूबे

जानकारी के मुताबिक, यह घटना बीरभूम के लवपुर गांव के पास हुई। यहां करीब 15 गांव पानी में डूब चुके हैं। बड़ी संख्या में लोग पानी में फंसे हुए हैं। सीएम ममता बनर्जी ने अधिकारियों व नेताओं को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दौरा करने का आदेश दिया है। इसी सिलसिले में एक स्पीड बोट पर सवार होकर डीएम समेत 12 लोगों की टीम बीरभूम जिले के दौरे पर निकले थे। इस टीम में जिलाधिकारी बिधान रॉय, जिला पुलिस अधीक्षक राजनारायण मुखोपाध्याय, सांसद समीरुल इस्लाम, सासंद असित माल और लाभपुर के विधायक अभिजीत सिन्हा भी शामिल थे।

कैसे हुआ हादसा?

स्पीड बोट कुआं नदी में कुछ ही दूर आगे बढ़ी ही थी कि तभी एक पेड़ में फंस गई और देखते ही देखते स्पीड नदी में यात्रियों के साथ पलट गई। स्पीड बोट पलटते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। गनीमत ये रही कि तुरंत आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बारह में से 11 लोगों को बचा लिया गया। लेकिन एक शख्स लापता है, उसकी तलाश की जा रही है।

लाभपुर के विधायक अभिजीत सिन्हा ने बताया कि अचानक स्पीड बोट का प्रॉपेलर पानी के नीचे किसी पेड़ में फंस गया, जिससे स्पीड बोट बंद हो गई। बंद होने के बाद बोट नदी के पानी में बने भंवर में फंस गई और भंवर में बोट घूमने लगी, फिर घूमते-घूमते बोट पानी में पलट गई। उसके बाद हमलोग किसी तरह से पेड़ के डाल को पकड़कर संभलने की कोशिश की। तब तक हम सब काफी हद तक नदी का पानी पी चुके थे। उसके बाद हमलोग एक-दूसरे का हाथ पकड़कर संभलने की कोशिश की। फिर गांव के लोग पहुंच गए और रस्सी के सहारे हमें रेस्क्यू किया।

सासंद ने क्या कहा?

हादसे में बाल-बाल बचे स्थानीय सांसद समीरूल इस्लाम का कहना है कि गांव के लोगों की वजह से वो सब जिंदा बच सके हैं। अब वो ऊपरवाले को धन्यवाद कह रहे हैं। आगे कहा कि हम लोग पेड़ को पकड़कर खुद को बचा रहे थे, तभी गांव के लोग पहुंचे। उन्होंने हमारी मदद की, बोट पर हम बारह लोग थे, डीएम थे, मैं था, सांसद और विधायक थे। सब बड़ी मुश्किल से बचकर निकले हैं। कह सकते हैं बड़ी मुश्किल से जान बची है।

7 जिलों में बाढ़

बंगाल के बीरभूम समेत 7 जिलों में अभी बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। बीरभूम का लाभपुर क्षेत्र इससे ज्यादा प्रभावित है। यहां 15 से ज्यादा गांव अब भी पानी में डूबे हैं। बड़ी तदाद में लोग पानी में फंसे हुए हैं। कई गांवों से तो संपर्क भी टूट गया है। सीएम ममता बनर्जी भी खुद बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहीं हैं। साथ ही उन्होंने हालात का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को राहत-बचाव के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

IMA ने पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल को लिखा पत्र, संदीप घोष के पंजीकरण को रद्द करने की अपील

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement