Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता के दुर्गापूजा पंडाल में उपद्रवियों ने मचाया उत्पात, पूजा रोकने और मूर्ति तोड़ने की दी धमकी

कोलकाता के दुर्गापूजा पंडाल में उपद्रवियों ने मचाया उत्पात, पूजा रोकने और मूर्ति तोड़ने की दी धमकी

कोलकाता के मेटियाब्रुज इलाके में एक दुर्गापूजा पंडाल में कुछ लोगों ने खूब उत्पात मचाया। इस दौरान भीड़ ने पंडाल समिति को पूजा रोकने को कहा और कहा कि अगर पूजा नहीं रोकी गई तो मां दुर्गा की मूर्ति को वो तोड़ देंगे। इसकी शिकायत पुलिस में भी कर दी गई है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Avinash Rai Updated on: October 11, 2024 23:50 IST
Miscreants created a ruckus in Kolkata Durga Puja pandal threatened to stop the puja and break the i- India TV Hindi
Image Source : X/TWITTER दुर्गापूजा पंडाल में उपद्रवियों ने मचाया उत्पात

पश्चिम बंगाल के मेटियाब्रुज इलाके के केएमसी वार्ड नंबर 133 में दुर्गा पूजा के दौरान विवाद देखने को मिला है। दरअसल पश्चिम बंगाल भाजपा ने इसे लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट शेयर करते हुए भाजपा ने लिखा, पश्चिम बंगाल के केएमसी वार्ड नंबर 133, मेटियाब्रुज में बंगाली हिंदू दुर्गापूजा मना रहे थे, जहां पर परेशान करने वाले दृश्य सामने आए हैं। सुबह में जब दुर्गापूजा के दौरान लोग ढाक और शंख बजा रहे थे, तो इससे ममता बनर्जी के वोट बैंक का एक वर्ग नाराज हो गया। लगबग 50-60 लोगों की भीड़ पंडाल में घुस गई और धमकी देने लगी कि अगर तुरंत उत्सव को नहीं रोका गया तो वे मां दुर्गा की मूर्ति को नष्ट कर देंगे।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पंडाल में भीड़ ने मचाया उत्पात

भाजपा ने आगे लिखा कि पंडाल में पहुंची भीड़ का कहना था कि जब अजान चल रही हो तो मंत्र और हिंदू अनुष्ठान नहीं किया जा सकते हैं। वरना वे पंडाल के जला देंगे। घुसपैठियों में से कोई भी बंगाली में बात करना नहीं जानता। यह घटना बंगाल में एख परेशान करने वाली वास्तविकता को उजागल करती है, जो बांग्लादेश में हो रही घटनाओं के समान है, जहां कुछ उर्दू भाषी समूह बंगाली संस्कृति और परंपराओं को कमजोर कर रहे हैं। बता दें कि इसे लेकर 'न्यू बंगाल स्पोर्टिंग क्लब' द्वारा पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। इस शिकायत की चिट्ठी को भी बंगाल भाजपा ने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

लोगों ने पुलिस को दी शिकायत में कही ये बात

शिकायत में कहा गया है कि 11 अक्तूबर की सुबह न्यू बंगाल स्पोर्टिंग क्लब द्वारा जब अष्टमी और नवमी के अनुष्ठान किए जा रहा था, तब आज दोपहर 1.13 बजे लगभग 50-60 उपद्रवी लोग आए और उन्होंने पूजा को रोकने को कहा और पूजा को भंग करने का प्रयास किया। उन्होंने धमकी दी कि अगर पूजा नहीं रोकी गई तो वो मां दुर्गा की प्रतिमा को तोड़ देंगे। इस दौरान उन्होंने धक्का-मुक्की की और हमारी महिला सदस्यों के खिलाफ स्लैंग्स का भी इस्तेमाल किया। इस घटना के वीडियो क्लिप को भी हम शेयर कर रहे हैं। हमारी मांग है कि इस घटना के मद्देनजर तत्काल सख्त एक्शन लिया जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement