Saturday, June 29, 2024
Advertisement

बिल्ली पर शख्स ने दिखाया अपना सारा गुस्सा, झगड़े में 13वीं मंजिल से नीचे फेंका

कोलकाता में एक शख्स ने गुस्से में आकर बिल्ली को मार डाला। दरअसल, घरेलू झगड़े में शख्स ने बिल्ली को 13वीं मंजिल पर स्थति अपार्टमेंट की खिड़की से बिल्ली को नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 24, 2024 17:34 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से क्रूरता की हद पार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। एक शख्स ने झगड़े में बिल्ली को 13वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। किसी बात को लेकर घरेलू झगड़े में शख्स ने अपना गुस्सा बिल्ली पर निकाला। शख्स की पत्नी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बिल्ली के बच्चे को फेंककर जान से मारने के मामले में स्थानीय पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

किस धारा के तहत दर्ज हुए मामले

कोलकाता के टांगरा पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 341, 429 एवं पशु क्रूरता निवारण (पीसीए) अधिनियम 1960 की धारा 11(1) के तहत आरोप लगाए गए हैं। पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था पीपल फोर एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनीमल्स (पेटा) के बयान के अनुसार, आरोपी की पत्नी फबीहा हाशमी ने यह शिकायत दर्ज करवाई। 

सूत्रों के अनुसार, घरेलू झगड़े के दौरान गुस्से में आकर आरोपी ने बिल्ली के बच्चे को 13वीं मंजिल पर स्थति अपार्टमेंट की खिड़की से नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई। हालांकि, आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जांच जारी रहेगी।

15वीं मंजिल से कुत्ते को फेंका गया

बीते महीने ग्रेटर नोएडा से एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां के बिसरख कोतवाली क्षेत्र की अजनारा होम्स सोसायटी में कुत्ते को 15वीं मंजिल से नीचे फेंकने का मामला सामने आया था। एक टावर के फ्लैट की बालकनी से कुत्ते को नीचे फेंका गया था, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिसर में रह रहे पशु प्रेमियों ने शख्स आपत्ति जताई थी और पुलिस को मौके पर बुलाया। मामले की शिकायत बिसरख कोतवाली में दी गई थी। पुलिस ने पशु प्रेमियों की शिकायत पर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया था। (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement