Saturday, June 29, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी ने मीटिंग में अपने मंत्री, सांसद और डीएम को लगाई फटकार, मुख्य सचिव को दिया ये आदेश

टीएमसी नेता सांतनु सेन ने कहा कि ममता बनर्जी की यही खासियत है। ममता बनर्जी ने वही कहा है जो उन्हें जनता का प्रॉब्लम देखने में लगा है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 25, 2024 14:36 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक मीटिंग के दौरान अपने मंत्री, सांसद और जिले के डीएम की जमकर फटकार लगाई। हावड़ा जिला के विधायक गौतम चौधूरी और अरूप राय को ममता बनर्जी ने चेतावनी भी दी।  जानकारी के अनुसार, ममता ने नबान्न नगर पालिका के अधिकारियों के साथ बैठक की और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि एमएलए, एमपी, मंत्री, डीएम पैसे ले रहे हैं। सरकारी जमीन बेची जा रही है। 

अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश

ममता बनर्जी ने कहा कि जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों को गिरफ्तार भी करें। अगर अवैध निर्माण मेरे घर पर हुआ हो तो शुरुआत मेरे से करें। सीएम ममता ने कहा कि कोई भी टेंडर स्थानीय स्तर पर नहीं होगा और सब कुछ केंद्र स्तर पर होगा। एक समिति बनाई जाएगी जो इस सबका प्रबंधन करेगी।

मुख्य सचिव को दिया ये आदेश

ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव को आदेश दिया कि जो कोई भी राज्य की अनुमति के बिना सिर्फ़ पैसे का इस्तेमाल करके राज्य की संपत्ति पर कब्ज़ा कर रहा है उसे ऐसा करने से रोकें। बीजेपी के लोग कोयले, गाय की तस्करी से पैसे ले रहे है और यह पुलिस के ज़रिए जाता है। मैं यह भी कहती हूं कि हमारे लोग भी हैं जो ईडी और सीबीआई से डरते हैं और वे पैसे इकट्ठा कर रहे हैं। मैं उन्हें बाहर निकाल दूंगी, चाहे वे कितने भी बड़े नेता क्यों न हों, मैं बर्दाश्त नहीं करुंगी। अगर कोई अवैध पार्किंग है तो पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।

बीजेपी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

ममता बनर्जी के बयान पर बीजेपी सांसद शमिक भट्टाचार्जी ने कहा कि ममता बनर्जी क्या यह सब पहले नहीं जानते थी। उनके पास सभी जानकारियां थी। मैं खुद विधानसभा में खड़े होकर इसके बारे में आरोप लगाया था कि सरकारी जमीनों को बेचा जा रहा है और इसकी मदद प्रशासन कर रही है। 

रिपोर्ट- ओंकार सरकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement