Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. एतिहासिक 'होलोंग बंगले' में लगी आग की जांच के दिए गए निर्देश, धू-धू जलकर हुआ खाक

एतिहासिक 'होलोंग बंगले' में लगी आग की जांच के दिए गए निर्देश, धू-धू जलकर हुआ खाक

प्रसिद्ध होलोंग बंगले में लगी आग की जांच के आदेश दिए गए हैं। वन मंत्री बीरबाहा हंसदा ने कहा कि लकड़ी का यह बंगला राज्य के लिए एक संपत्ति है और लोगों की इससे काफी भावनाएं और पुरानी यादें जुड़ी हुई हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 19, 2024 23:22 IST
होलोंग बंगले जलकर हुआ राख- India TV Hindi
Image Source : ANI होलोंग बंगले जलकर हुआ राख

पश्चिम बंगाल सरकार ने अलीपुरद्वार जिले में स्थित प्रसिद्ध 'होलोंग बंगले' में लगी आग की जांच के आदेश दिए हैं। वन मंत्री बीरबाहा हंसदा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंगलवार की रात करीब 9 बजे लगी आग में जलकर खाक हुए लोकप्रिय पर्यटन लॉज में जल्द ही विशेषज्ञों की टीम जाकर आग के कारणों का पता लगाएगी। 'होलोंग बंगले' को हॉलोंग टूरिस्ट लॉज भी कहा जाता है।

कैसे लगी आग?

वन मंत्री बीरबाहा हंसदा ने कहा, "चूंकि बंगला 15 जून से बंद था, इसलिए हमें घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए मौके पर जाकर निरीक्षण करना होगा।" उन्होंने कहा, "प्रारंभिक रिपोर्ट में शॉर्ट सर्किट की बात कही गई है।" हंसदा ने कहा कि लकड़ी का यह बंगला राज्य के लिए एक संपत्ति है और लोगों की इससे काफी भावनाएं और पुरानी यादें जुड़ी हुई हैं। 

यह पूछने पर क्या राज्य सरकार इस एतिहासिक इमारत का जीर्णोद्धार करेगी, मंत्री ने कहा, "हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के अनुसार कार्य करेंगे।" जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान के अंदर स्थित लॉज में आग लगने से किसी के घायल होने या मौत की कोई खबर नहीं है।

रेल हादसे में 10 की मौत

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में हुए रेल हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। सोमवार सुबह दुर्घटना के बाद 8 शवों को सरकारी उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एनबीएमसीएच) लाया गया था। वहीं, दो घायल व्यक्तियों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतकों में 6 साल की एक बच्ची भी शामिल है, जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लड़की के पैरों में फ्रैक्चर था और उसके शरीर में कुछ अंदरूनी चोट थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement