Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद एक्शन में ममता सरकार, लाने जा रही महिलाओं व बच्चों के लिए सख्त कानून

कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद एक्शन में ममता सरकार, लाने जा रही महिलाओं व बच्चों के लिए सख्त कानून

कोलकाता रेप-मर्डर केस के बाद ममता सरकार अपने राज्य की महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रही है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 02, 2024 15:46 IST
ममता सरकार लाने जा रही महिलाओं व बच्चों के लिए सख्त कानून- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता सरकार लाने जा रही महिलाओं व बच्चों के लिए सख्त कानून

कोलकाता में आरजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई जघन्य अपराध से ममता सरकार की नींव हिल गई है। डॉक्टर घटना के बाद से ही हड़ताल पर हैं, इस मामले में राज्य सरकार व कोलकाता पुलिस की भी कार्यशैली पर सवाल खड़े किए गए। अब ममता सरकार इस घटना से सीख लेकर एक बड़ा एक्शन लेने जा रही है। ममता सरकार राज्य में महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा के लिए अब नया कानून लाने जा रही है, जिससे वह ऐसे अपराधों पर सख्ती से एक्शन ले सकेगी। इसके लिए आज सरकार एक विशेष सत्र बुलाया है।

क्या है बिल का नाम?

सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल इस मामले की बाद एक कानून लाने जा रही है। इस कानून को अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक 2024 (Aparajita women and child bill 2024) कहा जा रहा है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में बलात्कारियों को मौत की सजा देने के लिए यह विधेयक पेश किया जाएगा। वहीं, मामले को लेकर आज बीए (बिजनेस एडवाइजरी) समिति की बैठक होगी, जिसमें कल ये तय होगा कि इस पर कितनी देर तक चर्चा की जाना चाहिए?

बंगाल कैबिनेट में विधेयक का प्रस्ताव मंजूर

पश्चिम बंगाल कैबिनेट ने 28 अगस्त को बलात्कार को रोकने और ऐसे अपराधों के लिए सख्त सजा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक नया विधेयक पेश करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। राज्य के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने पहले कहा, "प्रस्तावित विधेयक 3 सितंबर को विधानसभा में पेश किया जाएगा।"

बीजेपी करेगी सपोर्ट

जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल में सरकार के साथ-साथ विपक्ष पर इस बिल पर अपनी सहमति देगा। सूत्रों का कहना है कि भाजपा इस विधेयक का समर्थन करने को तैयार है।

(इनपुट- ओंकार सरकार)

ये भी पढ़ें:

महिला डॉक्टर्स पर आपत्तिजनक बयान, TMC सांसद ने मांगी माफी, आरजी कर मेडिकल कॉलेज की रह चुकी हैं स्टूडेंट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement