Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. By Election Result: पश्चिम बंगाल की चारों सीटें जीतने के बाद क्या बोलीं ममता बनर्जी? 21 जुलाई को समर्पित करेंगी ये विक्ट्री

By Election Result: पश्चिम बंगाल की चारों सीटें जीतने के बाद क्या बोलीं ममता बनर्जी? 21 जुलाई को समर्पित करेंगी ये विक्ट्री

पश्चिम बंगाल में 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम सामने आए हैं। सभी चारों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। टीएमसी ने इन सभी चारों सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार को करारी शिकस्त दी है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 13, 2024 18:01 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी

पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में ममता बनर्जी ने खेला कर दिया है। राज्य की चारों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने जीत दर्ज की है। सभी सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों को करारी हार मिली है। 4 विधानसभा सीटों के उपचुनव में जीत मिलने के बाद टीएमसी अध्यक्ष व सीएम ममता बनर्जी ने खुशी जाहिर की है।

यह जीत जनता की जीत- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि 4 में से 3 सीट भारतीय जनता पार्टी (BJP) की थी, जो अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने जीती हैं। यह जीत जनता की जीत है। वह इस जीत पर प्रदेश की जनता को धन्यवाद करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह 21 जुलाई को इस जीत समर्पित करेंगी।

इन विधानसभा सीटों पर TMC ने दर्ज की जीत

तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज, रणघाट दक्षिण, बागदा, मानिकताला विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है। इन चारों विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। शनिवार को चुनावी परिणाम की घोषणा की गई।

TMC के कृष्णा कल्यानी ने 50 हजार वोटों से दर्ज की जीत

रायगंज विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी से कृष्णा कल्यानी ने बीजेपी के मानस कुमार घोस को हराया है। कल्यानी ने इस सीट पर 50077 वोटों से जीत दर्ज की है। रणघाट दक्षिण विधानसभा सीट से मुकुट मणि अधिकारी ने बीजेपी के उम्मीदवार मनोज कुमार बिस्वास को 39048 वोटों से हराया है।

BJP के बिनय कुमार की 33 हजार वोटों से हुई हार

बागदा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की मधुपराणा ठाकुर ने जीत दर्ज की है। टीएमसी की इस महिला प्रत्याशी ने बीजेपी के उम्मीदवार बिनय कुमार बिस्वास को 33455 वोटों से हराया है। मानिकताला विधानसभा सीट से टीएमसी की सुप्ती पांडे ने बीजेपी के उम्मीदवार कल्याण चौबे को 20798 वोटों से हराया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement