Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने से किया इनकार, बताई वजह

ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने से किया इनकार, बताई वजह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी तक उनको न्यौता नहीं मिला है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 08, 2024 19:26 IST
टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी - India TV Hindi
Image Source : PTI टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी

कोलकाताः बीजेपी और टीएमसी के बीच तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को साफ कर दिया है कि वह और उनकी पार्टी के नेता रविवार को होने वाले नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगीं। ममता ने कहा कि अभी तक न तो उन्हें निमंत्रण मिला है और न ही वो वहां जाएंगी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को कोई नहीं चाहता कि वे प्रधानमंत्री बनें। हार के बाद उचित यही था कि वे अपनी कुर्सी छोड़ देते।

शुभकामनाएं देने से किया इनकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं माफी चाहती हूं, लेकिन गैर संवैधानिक, गैर कानूनी पार्टी को सरकार बनाने के लिए मैं शुभकामनाएं नहीं दे सकती हूं। मेरी शुभकामना देश के लिए रहेगी जो भी सांसद हैं उनसे कहूंगी कि आप अपनी पार्टी को मज़बूत बनाए। 

इंडिया गठबंधन को लेकर कही ये बात

ममता बनर्जी ने कहा कि जनादेश के बाद नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए। आज भले ही ‘इंडिया’ गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कल ऐसा नहीं होगा। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि केंद्र को सभी राज्यों का बकाया चुकाना होगा। सीएए को रद्द किया जाना चाहिए, हम संसद में यह मांग उठाएंगे। 

पार्टी सांसदों के साथ ममता बनर्जी

Image Source : PTI
पार्टी सांसदों के साथ ममता बनर्जी

बंगाल में टीएमसी ने जीती है 29 सीटें

 बता दें कि तृणमूल ने बंगाल में अपना वर्चस्व कायम रखा है और पार्टी ने प्रदेश की 42 में से 29 लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है। राज्य में, मुख्य विपक्षी दल भाजपा की सीट संख्या घट कर 12 रह गई, जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट पर जीत मिली। टीएमसी ने बंगाल बीजेपी के बड़े नेताओं को हराया। वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को भी टीएमसी उम्मीदवार पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने हराया।

रिपोर्ट- ओंकार सरकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement