Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कूच बिहार में ममता बनर्जी ने की बीजेपी सांसद अनंत महाराज से मुलाकात, 35 मिनट तक चली मीटिंग

कूच बिहार में ममता बनर्जी ने की बीजेपी सांसद अनंत महाराज से मुलाकात, 35 मिनट तक चली मीटिंग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के नेता और भाजपा सांसद नागेंद्र रे उर्फ ​​अनंत महाराज से मुलाकात की।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 18, 2024 17:02 IST
ममता बनर्जी ने भाजपा सांसद नागेंद्र रे उर्फ ​​अनंत महाराज से मुलाकात की- India TV Hindi
Image Source : ANI ममता बनर्जी ने भाजपा सांसद नागेंद्र रे उर्फ ​​अनंत महाराज से मुलाकात की

कूच बिहार: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य ‘अनंत महाराज’ ऊर्फ नगेन्द्र राय से मंगलवार दोपहर कूच बिहार स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। राय राजबंगशी समुदाय के नेता हैं । राय ने चकचका पैलेस में पारंपरिक गमछा और ‘गुवा पान’ के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्वागत किया। राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तौर पर देखी जा रही दोनों नेताओं की यह बैठक करीब 35 मिनट तक चली।

ममता बनर्जी ने की मदन मोहन मंदिर में पूजा-अर्चना 

नगेन्द्र राय के आवास पर जाने से पहले ममता ने जिला मुख्यालय में स्थित मदन मोहन मंदिर में पूजा-अर्चना की। ममता सोमवार की शाम कूच बिहार पहुंची थी। इससे पहले वह सिलीगुड़ी स्थित उत्तर बंगाल चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल गयी थी जहां उन्होंने कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के पीड़ितों के साथ मुलाकात की। हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा से कूच बिहार सीट छीन ली है।

नगेन्द्र राय का राजबंगशी समुदाय पर माना जाता है असर

इस सीट पर तृणमूल प्रत्याशी जगदीश चंद्र बर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वरिष्ठ भाजपा नेता निशीथ प्रमाणिक को करीब 40,000 वोटों से हराया। चुनाव नतीजों ने इन अटकलों को जन्म दिया कि क्या क्षेत्र के राजबंगशी समुदाय के एक बड़े हिस्से पर रॉय के प्रभाव को देखते हुए नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं।

नगेन्द्र राय ने साधी चुप्पी

ममता की इस मुलाकात को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बंगाल इकाई ने कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, रॉय खुद भी इस बैठक को लेकर रहस्यमयी चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘देखते हैं भविष्य में क्या होता है। बता दें कि बंगाल में टीएमसी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 42 लोकसभा सीटों में से 29 सीटें जीती हैं। जबकि बीजेपी के खाते में 12 सीटें गई हैं। कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली थी।

इनपुट-भाषा 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement