Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. फांसी की मांग से लेकर मोदी सरकार को धमकी तक, जानिए ममता बनर्जी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा

फांसी की मांग से लेकर मोदी सरकार को धमकी तक, जानिए ममता बनर्जी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा

बीजेपी के बंगाल बंद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जमकर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने बीजेपी को अहंकारी, भ्रष्टाचार वाली पार्टी कहा। सीएम ने कहा कि बीजेपी शासन वाले यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों को नहीं भेजा गया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 28, 2024 14:05 IST
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी - India TV Hindi
Image Source : ANI मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

लकाताः बीजेपी के बंगाल बंद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जमकर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने बीजेपी को अहंकारी, भ्रष्टाचार वाली पार्टी कहा। सीएम ने कहा कि बीजेपी शासन वाले यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों को नहीं भेजा गया।

पीड़ित के परिवार की पूरी मांगे मानेंगे

ममता बनर्जी ने कहा कि पीड़ित परिवार की सभी मांगे पूरी करेंगे। पीड़िता को न्याय मिलना चाहिए। आरोपियों को फांसी की सजा हो। मैं डॉक्टरों के खिलाफ एक्शन नहीं लेना चाहती। सभी डॉक्टर काम पर लौट जाएं। मैं डॉक्टरों के हक में फैसला लेना चाहती हूं। मैं डॉक्टरों का भविष्य खराब नहीं करना चाहती। 

रेप के आरोपियों को फांसी की सजा हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेप रोकने के लिए फांसी की सजा जरुरी है। शनिवार को टीएमसी की महिलाएं फांसी की मांग करेंगी। अगर हमारे हाथ में केस होता तो हम सात दिन में आरोपी को फांसी की सजा दिलवाती। 16 दिन से यह केस सीबीआई के पास है लेकिन एजेंसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।  मैं बदला नहीं लूंगी। मैं बंगाल को बदलूंगी। बंगाल में बाहरी लोग आकर हिंसा कर रहे हैं।

रेप के आरोपियों को फांसी देने के लिए सरकार बनाएगी कानून

ममता बनर्जी ने कहा कि अगले हफ़्ते हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे और बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड सुनिश्चित करने के लिए 10 दिनों के भीतर एक विधेयक पारित करेंगे। हम इस विधेयक को राज्यपाल के पास भेजेंगे। अगर वह इसे पारित नहीं करते हैं, तो हम राजभवन के बाहर धरना देंगे। यह विधेयक पारित होना ही चाहिए और वह इस बार जवाबदेही से बच नहीं सकते।  

ममता ने मणिपुर, यूपी और महाराष्ट्र की घटनाओं का किया जिक्र

 पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "हमने आज का दिन आरजी कर डॉक्टर को समर्पित किया है। हम न्याय चाहते हैं लेकिन बीजेपी ने आज बंद का आह्वान किया है। वे न्याय नहीं चाहते हैं। वे केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। बनर्जी ने कहा कि हम इस बंद का समर्थन नहीं करते। भाजपा ने कभी भी महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और यहां तक ​​कि मणिपुर के मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की मांग नहीं की। हमने कल (नबान्ना अभियान रैली) की तस्वीरें देखीं, मैं स्थिति को अच्छी तरह से संभालने के लिए पुलिस को सलाम करती हूं। 

बीजेपी और मोदी सरकार की दो चेतावनी

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सीनियर नेताओं के इशारे पर बंगाल में बवाल करवाया जा रहा है। पीएम मोदी को चेतावनी देते हुए कहा कि "अगर हिम्मत है तो चुनाव में हराकर दिखाओ। बीजेपी के लोग अपने लोगों से आग लगवा रहे हैं। मैंने पहले भी ऐसे हालात का सामना किया है, मैं बंदूक के आगे खड़ी होकर लड़ीं हूं।

 बीजेपी पर लगाया ये आरोप

सीएम ने आरोप लगाया कि भाजपा एआई का उपयोग कर बड़े पैमाने पर साइबर अपराध कर रही है जिससे सामाजिक अशांति पैदा हो रही है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भाजपा द्वारा आहूत ‘बंगाल बंद’ के खिलाफ याचिका खारिज की, याचिकाकर्ता को जनहित याचिका दायर करने से रोका गया। जबकि महाराष्ट्र बंद पर वहां के हाई कोर्ट ने रोक लगा दी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement