Friday, July 05, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव: बारासात और मथुरापुर के एक-एक बूथ पर आज फिर से वोटिंग, इस वजह से लिया गया फैसला

पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक बूथ पर आज पुनर्मतदान है। यहां एक जून को वोटिंग हो चुकी है लेकिन गड़बड़ी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने यहां पुनर्मतदान के आदेश दिए हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 03, 2024 7:13 IST
West Bengal- India TV Hindi
Image Source : FILE/ANI बारासात और मथुरापुर के एक-एक बूथ पर आज वोटिंग

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक बूथ पर आज फिर से वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग ने यहां सोमवार को पुनर्मतदान का आदेश दिया था। इन केंद्रों पर 1 जून को मतदान हुआ था लेकिन गड़बड़ी की शिकायत के बाद यहां फिर से वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी।

इस आधार लिया गया फैसला

बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथ में फिर से वोट डाले जा रहे हैं। आयोग ने बताया कि संबंधित जिला चुनाव अधिकारी/रिटर्निंग अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर इन बूथों पर पुनर्मतदान का फैसला लिया गया। इन दोनों जगहों पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी।

4 जून को आएंगे नतीजे

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरणों के लिए मतदान हो चुका है। एक जून को सातवें चरण का मतदान संपन्न हुआ था। 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे। इस चुनाव को लेकर इंडिया टीवी सीएनएक्स का एग्जिट पोल भी सामने आया है। इसके मुताबिक, एनडीए गठबंधन 371-401 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है। वहीं इंडी गठबंधन 109-139 सीटों पर जीत दर्ज कर सकता है। अन्य दलों के खाते में 28-38 सीटें आ सकती हैं। बता दें सभी राजनाीतिक दलों द्वारा लगातार अपनी जीत का दावा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबकर 13 बारातियों की मौत, 22 घायल

Chunav Result से पहले भाजपा की बड़ी तैयारी? पीएम मोदी के बाद आज नड्डा के घर होगी अहम बैठक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement