Sunday, June 30, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में बीजेपी समर्थकों की पुलिस से झड़प, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

बसीरहाट लोकसभा के अंतर्गत संदेशखाली इलाके में पुलिस और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हुई है। पुलिस की कार्रवाई से नाराज बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 01, 2024 16:29 IST
संदेशखाली में बीजेपी समर्थकों की पुलिस से झड़प- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI संदेशखाली में बीजेपी समर्थकों की पुलिस से झड़प

बसीरहाटः पश्चिम बंगाल में शनिवार को सातवें चरण के मतदाने के दौरान कुछ जगहों पर हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। बसीरहाट लोकसभा के अंतर्गत संदेशखाली इलाके में पुलिस और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी प्रत्याशी रेखा पात्रा ने इलाके से बाहर निकलने के बाद धमाखाली में सड़क पर आ गईं। बीजेपी की महिला समर्थकों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। जवाब में भाजपा समर्थित ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिये। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस छोड़े।

यहां पर अभी इतनी फीसदी हुई वोटिंग

 हिंसा के बीच बंगाल में अब तक 51 परसेंट से ज्यादा वोटिंग हो चुकी है। पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में अब तक सबसे ज्यादा 57 फीसदी वोटिंग हुई है। कोलकाता उत्तर सीट पर 45 परसेंट, कोलकाता दक्षिण में 46 परसेंट वोटिंग हुई है..  जबकि डायमंड हार्बर में 53 परसेंट वोटिंग हुई है। यहां से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी हैट्रिक लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा .. दमदम सीट पर अब तक 47 परसेंट वोटिंग हुई है। बारासात में 54 प्रतिशत मतदान हो चुका है तो वहीं जादवपुर में 49 परसेंट और जयनगर में 54 परसेंट और मथुरापुर में 43 परसेंट वोटिंग हो चुकी है।

सभी 9 सीटों पर टीएमसी का है कब्जा

बता दें कि जिन 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें से 9 सीटों पर वोट पश्चिम बंगाल में डाले जा रहे हैं। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है उन सभी सीटों पर टीएमसी का कब्जा है। बंगाल एकमात्र राज्य है जहां चुनाव के दौरान हिंसा की खबरें लगातार आ रही है। कहीं बमबाजी की घटना सामने आई तो कहीं उपद्रवियों ने ईवीएम को ही तालाब में फेंक दिया। जादवपुर में बमबाजी हुई तो संदेशखाली में बीजेपी समर्थक पर अटैक हुआ तो वहीं, जयनगर में बीजेपी और टीएमसी के समर्थक एक दूसरे से भिड़ गए। कुलताई में तो ईवीएम मशीन को ही तालाब में फेंक दिया।

रिपोर्ट- ओंकार सरकार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement