Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर कांड पर चौतरफा घिरी ममता सरकार! नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल, 3 IAS को दी नई जिम्मेदारी

कोलकाता रेप-मर्डर कांड पर चौतरफा घिरी ममता सरकार! नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल, 3 IAS को दी नई जिम्मेदारी

कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर ममता सरकार चौतरफ घिर गईं हैं। बंगाल बीजेपी लगातार ममता सरकार को टार्गेट कर रही हैं। वहीं, डॉक्टरों के संगठन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग कर रखी है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 31, 2024 9:54 IST
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस जघन्य वारदात के बाद से डॉक्टरों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। डॉक्टरों के साथ-साथ कई राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल सरकार की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। इस घटना के बाद से ममता सरकार चौतरफी घिर गई है। वहीं, अब पश्चिम बंगाल सरकार ने नौकरशाही में फेरबदल करते हुए तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी है।

प्रभात कुमार मिश्रा को दी गई वित्त विभाग की जिम्मेदारी

शुक्रवार रात जारी आदेश के अनुसार, 1993 बैच के आईएएस अधिकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रभात कुमार मिश्रा को वित्त विभाग की जिम्मेदारी दी गई है, साथ ही उन्हें योजना एवं सांख्यिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।

मनोज पंत को मिली सिंचाई विभाग की जिम्मेदारी

प्रभात कुमार मिश्रा पहले सिंचाई एवं जलमार्ग विभाग देख रहे थे। साथ ही उन्हें जल संसाधन जांच एवं विकास विभाग और एआईडीएम के परियोजना निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था। वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज पंत को सिंचाई एवं जलमार्ग विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

रोशनी सेन को दी गई ये बड़ी जिम्मेदारी

1991 बैच के आईएएस अधिकारी पंत पहले योजना एवं सांख्यिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे। 1993 बैच की अधिकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव रोशनी सेन जल संसाधन जांच एवं विकास विभाग की नई एसीएस और एडीएमआई की परियोजना निदेशक हैं, पहले मिश्रा यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

इन विभागों की भी दी गई जिम्मेदारी

सेन अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में मत्स्य पालन, जलीय कृषि, जलीय संसाधन और मछली पकड़ने के बंदरगाह की देखभाल करना जारी रखेंगे और पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।

PTI के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement