Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सीएम ममता को आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाने का निर्देश दिया

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सीएम ममता को आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाने का निर्देश दिया

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच, गवर्नर ने सीएम ममता को इमर्जेंसी कैबिनेट बैठक बुलाने का निर्देश दिया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 08, 2024 23:46 IST
governor directs cm mamta- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल के गवर्नर ने सीएम को दिया निर्देश

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सीएम ममता बनर्जी को बंगाल में ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए आपातकालीन कैबिनेट बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है। राज्यपाल ने कोलकाता पुलिस आयुक्त के खिलाफ सार्वजनिक शिकायतों को सरकार के तत्काल निर्णय के लिए भेजा है। राजभवन के सूत्रों के मुताबिक मृत महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर लोगों के हंगामे के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने रविवार को सीएम ममता बनर्जी को तत्काल आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाने और इस मुद्दे पर चर्चा करने का निर्देश दिया। राज्यपाल बोस ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार को कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को बदलने की लोगों की मांग पर निर्णय लेना चाहिए।

राज्यपाल ने इमर्जेंसी कैबिनेट बैठक बुलाने का दिया निर्देश

सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, "राज्यपाल बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मृत महिला डॉक्टर के लिए न्याय की लोगों की मांग पर चर्चा करने के लिए आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाने का निर्देश दिया है। राज्यपाल बोस ने कहा है कि ये ज्वलंत मुद्दे रिकॉर्ड में हैं और ममता सरकार जिम्मेदारी से बच नहीं सकती और राज्य में परेशान करने वाले घटनाक्रम पर चुप नहीं रह सकती। राज्यपाल के अनुसार, राज्य को संविधान और कानून के शासन के तहत काम करना चाहिए। शुतुरमुर्ग जैसा रवैया फायदेमंद नहीं होगा और राज्य को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को हटाने की जनता की मांग पर ध्यान देना चाहिए।"

कोलकाता रेप मर्डर केस के विरोध में प्रदर्शन जारी

बता दें कि 9 अगस्त को सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार कक्ष में एक ऑन-ड्यूटी प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला, जिसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जिससे देश भर में आक्रोश फैल गया। कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में आम लोगों द्वारा प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement