Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर केसः आरजी कर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, एक महीने बाद काम पर लौटेंगे

कोलकाता रेप-मर्डर केसः आरजी कर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, एक महीने बाद काम पर लौटेंगे

डॉक्टरों ने ऐलान किया है कि वे शनिवार से काम पर लौटेंगे। जानकारी के अनुसार, कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों ने घोषणा की है कि वे इस शनिवार से आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं फिर से शुरू करेंगे।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 20, 2024 0:02 IST
जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म- India TV Hindi
Image Source : PTI जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म कर दी है। डॉक्टरों ने ऐलान किया है कि वे लोग 41 दिन बाद यानी एक महीने के बाद शनिवार से काम पर लौटेंगे। जानकारी के अनुसार, जूनियर डॉक्टर शुक्रवार को अपनी हड़ताल वापस लेंगे। वे लोग शनिवार को काम पर लौटेंगे। शनिवार से आपातकालीन सेवाएं फिर से शुरू होंगी लेकिन ओपीडी सेवाएं निलंबित रहेंगी।

अभी ओपीडी सेवाएं सस्पेंड रहेंगी

जानकारी के अनुसार, जूनियर डॉक्टरों की तरफ से शुक्रवार दोपहर 3 बजे स्वास्थ्य भवन से सीबीआई दफ्तर तक जुलूस निकाला जाएगा। शनिवार से जूनियर डॉक्टर सिर्फ इमरजेंसी में रहेंगे। जूनियर डॉक्टर तुरंत ओपीडी में शामिल नहीं हो रहे हैं। शुक्रवार दोपहर वे स्वास्थ्य भवन से वापस अपने कॉलेज जाएंगे और एसओपी तय करेंगे। 

सरकार को दी बड़ा आंदोलन की चेतावनी

प्रशिक्षु डॉक्टरों के महासंघ ने चेतावनी दी कि अगर 7 दिनों के भीतर धमकी की संस्कृति खत्म नहीं हुई तो हम एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे। डॉक्टर कई दिनों से अधिक समय से स्वास्थ्य भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि वे सीबीआई से पूछेंगे कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टरों के कथित बलात्कार और हत्या की जांच पूरी करने में कितना समय लगेगा।

सीएम ममता ने की थी डॉक्टरों से मुलाकात 

आरजी कर अस्पताल मामले में अभी हाल में ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की थी और उनसे हड़ताल खत्म करने की अपील की थी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने भी डॉक्टरों से काम पर वापस जाने को कहा था। 

बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को ड्यूटी के दौरान एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद डॉक्टरों का गुस्सा फूट पड़ा और आरोपियों पर एक्शन लेने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 

रिपोर्ट- ओंकार 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement