Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. भाजपा ने कल बुलाया बंगाल बंद, जानें क्या खुला रहेगा और क्या नहीं

भाजपा ने कल बुलाया बंगाल बंद, जानें क्या खुला रहेगा और क्या नहीं

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म औफ बेरहमी से हत्या के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को 12 घंटे के लिए बंगाल बंद का ऐलान किया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 27, 2024 16:50 IST
भाजपा ने बुलाया बंगाल बंद। - India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा ने बुलाया बंगाल बंद।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और बेरहमी से की गई हत्या के विरोध में प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को छात्र संगठनों ने इस घटना के विरोध में नबन्ना रैली का आयोजव किया और प्रदर्शन किया जिसे भारतीय जनता पार्टी ने भी अपना समर्थन दिया है। वहीं, अब भाजपा ने भी बुधवार को बंगाल बंद का ऐलान किया है। पार्टी ने जानकारी दी है कि ये बंद 12 घंटे का होगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि बंद के दौरान राज्य में क्या खुला रहेगा और क्या नहीं। 

नबन्ना अभियान मार्च पर लाठीचार्ज

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर  प्रदर्शनकारियों ने 'नबन्ना अभियान' मार्च निकाला था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस वालों के बीच झड़प भी देखने को मिली है। प्रदर्शनकारी पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ गए और बैरिकेड्स तोड़ दिए। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन (पानी की बौछारें) भी की।

बंद के दौरान क्या-क्या बंद रहेगा?

अब तक इस बात का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है कि बंगाल के बंद के दौरान क्या खुलेगा रहेगा और क्या बंद रहेगा। हालांकि, बंगाल बंद के दौरान सार्वजनक परिवहन सेवाओं पर असर पड़ सकता है। प्रदर्शनकारी बस, रेलवे जैसे ट्रांसपोर्ट सुविधाओं को बाधित कर सकते हैं। इसके अलावा कुछ जगहों पर प्राइवेट दफ्तर बंद किए जा सकते हैं। 

बंद के दौरान क्या-क्या खुला रहेगा?

भाजपा की ओर से बुलाए गए बंद के दौरान अस्पताल और एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। बैंक दफ्तर और सरकारी कार्यालय बंद रखने संबंधी अभी तक कोई आदेश सरकार की तरफ से नहीं आया है। इसलिए माना जा रहा है कि बुधवार को बैंक और सरकारी दफ्तर खुले रहेंगे। 

जेपी नड्डा भड़के 

प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस कार्रवाई को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नाराजगी जताई है। जेपी नड्डा ने कहा कि कोलकाता से पुलिस की मनमानी की तस्वीरों ने लोकतांत्रिक सिद्धांतों को महत्व देने वाले हर व्यक्ति को नाराज कर दिया है। दीदी के पश्चिम बंगाल में बलात्कारियों और अपराधियों की मदद करना तो मूल्यवान है लेकिन महिला सुरक्षा के लिए बोलना अपराध है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी का ममता सरकार पर बड़ा आरोप, नबन्ना रैली से पहले 4 छात्र हुए गायब, पुलिस ने दिया जवाब

आरजी कर रेप मामले में सीबीआई ने 7 लोगों का किया पॉलीग्राफ टेस्ट, अब खुल जाएगी पूरी कहानी?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement