Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर केस: डॉक्टर्स और बीजेपी के बाद आज से TMC का तीन दिवसीय धरना, छात्र विंग उतरेंगे सड़क पर

कोलकाता रेप-मर्डर केस: डॉक्टर्स और बीजेपी के बाद आज से TMC का तीन दिवसीय धरना, छात्र विंग उतरेंगे सड़क पर

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर के विरोध में डॉक्टर्स और उनके संगठन ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस पूरे मामले में पीएम मोदी को पत्र लिखकर उचित जांच की मांग की गई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 30, 2024 7:04 IST
टीएमसी का विरोध प्रदर्शन- India TV Hindi
Image Source : PTI टीएमसी का विरोध प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को पार्टी की छात्र शाखा 'तृणमूल छात्र परिषद' के स्थापना दिवस को महिला ट्रेनी डॉक्टर को समर्पित किया है। राज्य में डॉक्टर्स, छात्रों और बीजेपी के बाद आज से टीएमसी तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन करने जा रही है। टीएमसी की स्टूडेंट विंग आज कोलकाता में कॉलेजों के गेट पर धरना प्रदर्शन करेगी।

TMC का छात्र विंग BJP के खिलाफ करेगा प्रदर्शन

कोलकाता रेप मर्डर के विरोध में टीएमसी अगले तीन दिनों तक सड़कों पर धरना प्रदर्शन करने वाली है। आज पहले दिन टीएमसी के छात्र सड़कों पर उतरने वाले हैं। टीएमसी की छात्र ईकाई का ये प्रदर्शन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ होगा। 

बीजेपी का स्टूडेंट विंग भी आज करेगा प्रदर्शन

वहीं, बीजेपी की स्टूडेंट विंग भी आज आरजी कर मेडिकल कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन करने वाली है। दोनों स्टूडेंट विंग आज सड़कों पर उतरेंगी। इसे लेकर तनाव की आशंका बनी हुई है। ममता बनर्जी पहले ही अपने कार्यकर्ताओं को कह चुकी हैं कि विरोधियों को उनकी ही भाषा में जवाब देना होगा।

तृणमूल छात्र परिषद का स्थापना दिवस

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को पार्टी की छात्र शाखा 'तृणमूल छात्र परिषद' के स्थापना दिवस को मृतका महिला डॉक्टर को समर्पित किया है। महिला ट्रेनी डॉक्टर की महीने की शुरुआत में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। ममता बनर्जी ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वह बहुत दुखी हैं।

कोलकाता की सड़कों पर नबान्न अभियान

मंगलवार को पश्चिमबंग छात्र समाज और अन्य संगठनों के कई सदस्यों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध में कोलकाता में 'नबान्न अभियान' चलाया था। बड़ी संख्या में छात्र संगठनों और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के सचिवालय का घेराव किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement