Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, आरोपी ने डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद धोए थे कपड़े

कोलकाता पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, आरोपी ने डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद धोए थे कपड़े

आज कोलकाता रेप व हत्याकांड को लेकर देशव्यापी हड़ताल होने की संभावना है। इस बीच कोलकाता पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर से रेप और मर्डर के बाद आरोपी ने सबूत मिटाने के लिए कपड़े धोए।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 12, 2024 7:09 IST
Kolkata- India TV Hindi
Image Source : PTI आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहे डॉक्टर्स

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप और हत्याकांड को लेकर पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। इस मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि कोलकाता के एक अस्पताल में डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया व्यक्ति अपने घर वापस आकर सो गया और अगली सुबह सबूत नष्ट करने के लिए अपने कपड़े धोने लगा। हालांकि, पुलिस को आरोपी के जूते पर खून के निशान मिले हैं। वह एक सिविक वालेंटियर यानी नागरिक स्वयंसेवक है, जो आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से जुड़ा नहीं है, लेकिन अक्सर वहां आता-जाता था।

तीन दिन से चल रहा प्रदर्शन

बता दें कि बीते शुक्रवार की सुबह एक महिला पीजी ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला, जिसके साथ हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में कथित तौर पर रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। मामले में सिविक वालेंटियर को बीते शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि इस वारदात के लिए  जिम्मेदार लोगों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा, इससे पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित रहीं।

'घर जाकर कपड़ों को धोया'

शहर के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने 3 दिनों में दूसरी बार रविवार को घटनास्थल का दौरा किया और आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने दावा किया कि जांच पूरी तरह "पारदर्शी" है और उन्होंने लोगों से अफवाहें न फैलाने का आग्रह किया। अधिकारी ने कहा, "अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी वापस उसी स्थान पर चला गया जहां वह रह रहा था और शुक्रवार सुबह देर तक सोता रहा। जागने के बाद उसने सबूत नष्ट करने के लिए घटना के दौरान पहने हुए कपड़ों को धोया। हालांकि तलाशी के दौरान उसके जूते मिले, जिनपर खून के धब्बे थे।" आईपीएस अधिकारी ने कहा कि वे जल्द ही लोगों के लिए सुझाव या शिकायत के लिए एक टोल-फ्री नंबर शुरू करेंगे।

पुलिस आयुक्त से यह पूछे जाने पर कि क्या क्राइम में कोई और भी शामिल था, उन्होंने कहा, "अभी तक इसके कोई सबूत नहीं है।" अधिकारी ने कहा कि पुलिस फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। हालांकि इधर प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि पीड़िता की आंखों, मुंह और गुप्तांगों से खून बह रहा था। उसके बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ, अनामिका और होठों पर भी चोटें थीं।

पहले हत्या की संभावना भी

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि मिले सबूतों से भी इस बात की संभावना है कि डॉक्टर की पहले हत्या की गई और फिर उसके साथ रेप किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम गुरुवार रात से अगली सुबह तक ड्यूटी पर मौजूद लोगों से भी बात कर रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।" पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी के पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने रविवार को फॉरेंसिक यूनिट के साथ मिलकर अस्पताल के सेमिनार हॉल से नमूने इकट्ठा किए। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने घटना का सीन क्रीएट भी किया, हालांकि गिरफ्तार आरोपी वहां मौजूद नहीं था।

सौंपी माता-पिता को पोस्टमार्टम रिपोर्ट

पुलिस आयुक्त ने कहा, "हमारे एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज मृतक डॉक्टर के माता-पिता को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी है। छात्रों के साथ हमारी बैठक सार्थक रही और हमें लगता है कि वे संतुष्ट हैं। उनकी मांग के अनुसार, हमने यहां तैनात एक सहायक पुलिस अधिकारी को हटा दिया है।" इधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपराधी के लिए मौत की सजा की मांग करने की बात कही है। इस बीच, कोलकाता पुलिस ने रविवार को अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया।

आज देशव्यापी हड़ताल होने की संभावना

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (FORDA) ने चल रही हड़ताल का समर्थन किया है और सोमवार को देशव्यापी अस्पतालों में वैकल्पिक सेवाएं बंद रखने का आह्वान किया है। FORDA ने अपने फैसले के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित कर दिया है। FORDA ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज की सेकेंड ईयर की पीजी रेजिडेंट की दुखद मौत के मामले में न्याय की मांग की और देशव्यापी हड़ताल के आह्वान को लेकर दिल्ली के सभी आरडीए के बीच एक बैठक की। FORDA ने कहा कि बैठक में चर्चा की गई और सीबीआई जांच, फास्ट ट्रैक कोर्ट, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को हटाने और सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट कमेटी के गठन की मांग की गई।

ये भी पढ़ें:

कोलकाता: 'ब्लूटूथ हेडफोन' ने महिला डॉक्टर की हत्या के खोले राज, जानिए कैसे गिरफ्त में आया शातिर कातिल?

कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या, सड़क पर उतरा मेडिकल स्टाफ; पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement