Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता कांड पर घिरीं CM ममता ने कहा- मैंने मृत डॉक्टर के परिवार को कभी पैसे ऑफर नहीं किए

कोलकाता कांड पर घिरीं CM ममता ने कहा- मैंने मृत डॉक्टर के परिवार को कभी पैसे ऑफर नहीं किए

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर उनकी सरकार के खिलाफ साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि रेप केस में जनता की नाराज़गी का फायदा उठाकर केंद्र सरकार उनकी सरकार को अस्थिर करने की साज़िश कर रही है। सीएम ने आज ये भी खुलासा किया कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 09, 2024 15:44 IST
mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल में पिछले महीने एक डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या की घटना पर जन आक्रोश को लेकर केंद्र साजिश रच रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इसमें कुछ वामपंथी दल भी शामिल हैं। राज्य सचिवालय नबान्न में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में ममता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने मृत डॉक्टर के माता-पिता को कभी पैसों की पेशकश नहीं की। उन्होंने लोगों से दुर्गा पूजा नजदीक होने पर ‘‘उत्सवों की ओर लौटने’’ का अनुरोध किया।

'केंद्र की साजिश में वामपंथी दल शामिल'

ममता ने कहा, ‘‘मैंने मृत डॉक्टर के परिवार को कभी पैसों की पेशकश नहीं की, यह बदनाम करने के अलावा और कुछ नहीं है। मैंने उनसे कहा कि अगर वे अपनी बेटी की याद में कुछ करना चाहते हैं तो हमारी सरकार उनके साथ है। मैं जानती हूं कि कब, क्या बोलना है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह (आरजी कर घटना के बाद प्रदर्शन) निश्चित रूप से केंद्र की साजिश है और कुछ वामपंथी दल भी इसमें शामिल हैं। कुछ लोग पड़ोसी देश में उथल-पुथल का फायदा उठा रहे हैं। वे भूल गए हैं कि भारत और बांग्लादेश अलग राष्ट्र हैं।’’

'इस्तीफा देने आए थे पुलिस कमिश्नर'

ममता के पास गृह विभाग का भी प्रभार है। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने प्रदर्शनों के बाद इस्तीफे की पेशकश की है लेकिन ‘‘हमें दुर्गा पूजा के मद्देनजर ऐसे किसी व्यक्ति की जरूरत है जिसे कानून एवं व्यवस्था की समझ हो।’’  सीएम ने कहा, पिछले हफ्ते कोलकाता पुलिस कमिश्नर खुद मेरे पास आकर इस्तीफा देने की इच्छा जता रहे थे लेकिन दुर्गा पूजा का समय नजदीक है। ऐसे में किसी को कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में पता होना चाहिए इसलिए मैंने उन्हें रोक दिया। बता दें कि आरजी कर अस्पताल में हुई दरिंदगी के बाद से लगातार पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग उठ रही है।

डॉक्टरों से किया ड्यूटी पर लौटने का अनुरोध

बंगाल की मुख्यमंत्री ने जूनियर डॉक्टरों से जल्द से जल्द ड्यूटी पर लौटने का भी अनुरोध किया। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 9 नौ अगस्त को महिला डॉक्टर का शव मिला था। परास्नातक प्रशिक्षु डॉक्टर से अस्पताल में उस वक्त कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई थी जब वह ड्यूटी पर थी। इस घटना के बाद देशभर में प्रदर्शन हुए।

यह भी पढ़ें-

कोलकाता रेप मर्डर केस: आरजी कर मामले के विरोध में TMC के राज्यसभा सांसद जौहर सरकार ने दिया इस्तीफा

'क्या मैं कोलकाता रेप केस के आरोपी संजय रॉय को जमानत दे दूं', गुस्से में जज ने क्यों कहा ऐसा?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement